हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में ओपीडी और आइपीडी सेवा जारी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में कोविड के अलावा अन्य रोगियों के लिए ओपीडी व आइपीडी सेवा सामान्य रूप से जारी है। वही हॉस्पिटल के मुख्य भवन में अन्य व सामान्य रोगियों के लिए ओपीडी व 1000 बिस्तरों की आइपीडी सेवा पूर्व की भांति निरंतर जारी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:33 PM (IST)
हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में ओपीडी और आइपीडी सेवा जारी, पढ़ि‍ए पूरी खबर
हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में ओपीडी और आइपीडी सेवा जारी।

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में कोविड के अलावा अन्य रोगियों के लिए ओपीडी व आइपीडी सेवा सामान्य रूप से जारी है। वही हॉस्पिटल के मुख्य भवन में अन्य व सामान्य रोगियों के लिए ओपीडी व 1000 बिस्तरों की आइपीडी सेवा पूर्व की भांति निरंतर जारी है।

कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि 1994 से अब तक कभी राज्य में कोई आपदा आई है। तो अस्पताल अपनी सेवा देने से पीछे नहीं रहा है। इस संकटकाल में एक बार पुन: हिमालयन हॉस्पिटल अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के दायित्व को बखूबी निभा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड के अतिरिक्त अन्य बीमारियों के उपचार के लिए 1000 बिस्तरों के हिमालयन हॉस्पिटल में ओपीडी व आइपीडी सेवा (भर्ती प्रक्रिया) पूर्व की भांति सामान्य रूप से निरंतर जारी है।

हिमालयन हॉस्पिटल के मुख्य भवन में संक्रमण न फैले इसके लिए विशेष एहतियात बरती गई है। सामान्य रोगियों के उपचार के लिए हॉस्पिटल के मुख्य भवन में सभी डॉक्टर, नर्सों, टेक्निशियन, वॉर्ड अटेंडेंट सहित तमाम मेडिकल स्टाफ की भी अलग से तैनाती की गई है।

ओपीडी व आइपीडी सेवा की जानकारी के लिए हेल्पलाइन

कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल में सामान्य रोगियों कि लिए ओपीडी व आइपीडी सेवा के संबंध में जानकारी के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई गई है। 0135-2471200, 0135-2471300, 0135-2471110, 0135-2471202 पर जानकारी ले सकते हैं।

हिमालयन हॉस्पिटल के इन विभागों में ओपीडी व आइपीडी सेवा जारी

जनरल मेडिसिन/सामान्य रोग विभाग हृदय (कार्डियोलॉजी) रोग विभाग न्यूरोलॉजी रोग विभाग यूरोलॉजी रोग विभाग नेफ्रोलॉजी रोग विभाग  नेत्र रोग विभाग जनरल सर्जरी विभाग छाती एवं श्वास रोग (पल्मोनरी/ चेस्ट) विभाग  प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग मनोरोग (साइकेट्रिक) विभाग मनोचिकित्सा (साइकोलॉजी) विभाग एंडोक्रिनोलॉजी (मधुमेह, मोटापा, थायरॉयड) रोग हड्डी (ऑर्थो) रोग विभाग त्वचा रोग विभाग गेस्ट्रोलॉजी (पेट/ पाचन तंत्र) संबंधी रोग कैंसर विभाग रेडियोथैरेपी विभाग

यह भी पढ़ें-कांग्रेस की द्वार-द्वार उपचार पहुंचाने की सार्थक पहल, पार्टी कार्यालय में ही बनाया अस्पताल  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी