देहरादून जनपद में लक्ष्य का 30 फीसद ही हुआ टीकाकरण, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून में सोमवार को टीकाकरण महा अभियान का 30 फीसद ही टीकाकरण हुआ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सोमवार को एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्‍य रखा था लेकिन मात्र 30 हजार लोगों को ही वैक्‍सीन लगाई गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 04:51 PM (IST)
देहरादून जनपद में लक्ष्य का 30 फीसद ही हुआ टीकाकरण, पढ़िए पूरी खबर
हरादून में सोमवार को टीकाकरण महाअभियान का 30 फीसद ही टीकाकरण हुआ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जनपद में टीकाकरण महाअभियान फीका रहा। स्वास्थ्य विभाग ने एक लाख व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, मगर जिले में लगभग 30 हजार व्यक्तियों का ही टीकाकरण हो सका। अब विभाग ने महाअभियान जारी रखने का निर्णय लिया है।

रविवार को रक्षाबंधन के कारण जिले में टीकाकरण बंद किया गया था। वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता और एक दिन के अवकाश को देखते हुए सोमवार को एक लाख से अधिक व्यक्तियों को टीका लगाया जाना था। इसे कोरोना टीकाकरण महाअभियान के रूप में प्रचारित किया गया। इसके लिए जिले भर में 166 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। सुबह दून मेडिकल अस्पताल समेत विभिन्न केंद्रों पर भीड़ अधिक होने के चलते जन सामान्य को अपनी बारी के लिए काफी देर तक इंतजार भी करना पड़ा, मगर शाम होते-होते अभियान की हवा निकल गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि जिले में 45 वर्ष से अधिक की आयु वर्ग के 60 और 18 से 44 साल तक की उम्र के सात प्रतिशत व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी हैं। जबकि, 45 साल से अधिक और 18 से 44 आयु वर्ग में क्रमश: 90 व 72 प्रतिशत व्यक्तियों को पहली खुराक लग गई है। टीकाकरण कम होने की यह एक वजह हो सकती है।

पहचान पत्र लेकर आएं टीका लगवाएं

देहरादून के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पहचान पत्र व मोबाइल लेकर किसी भी केंद्र पर पहुंचें। मौके पर ही पंजीकरण कर लाभार्थी को टीका लगा दिया जाएगा।

प्रेमनगर में टीकाकरण शिविर का आयोजन

कैबिनेट मंत्री व मसूरी विधायक गणोश जोशी ने प्रेमनगर में संत निरंकारी संस्थान की ओर से आयोजित टीकाकरण शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कैंट विधायक हरबंस कपूर, निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह, वीरेंद्र रावत आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-उत्तराखंड के सात जिलों में कोरोना का नया मामला नहीं आया, 17 मरीज हुए स्‍वस्‍थ

chat bot
आपका साथी