Karwa Chauth 2020: करवा चौथ से पहले ऑनलाइन गीत-संगीत की रहेगी धूम, बेस्ट जोड़ी होगी सम्मानित

Karwa Chauth 2020 करवा चौथ से पहले गीत संगीत नृत्य कविताओं की इस बार धूम रहने वाली है। ये सभी कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे जिनमें महिलाएं अपने पति संग की गई प्रस्तुति की वीडियो बनाकर आयोजक समिति को भेजेंगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST)
Karwa Chauth 2020: करवा चौथ से पहले ऑनलाइन गीत-संगीत की रहेगी धूम, बेस्ट जोड़ी होगी सम्मानित
Karwa Chauth 2020: करवा चौथ से पहले ऑनलाइन गीत-संगीत की रहेगी धूम।

देहरादून, जेएनएन। Karwa Chauth 2020 इस बार करवा चौथ से पहले गीत संगीत, नृत्य, कविताओं की धूम रहेगी। ये सभी कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे, जिनमें महिलाएं अपने पति संग की गई प्रस्तुति की वीडियो बनाकर आयोजक समिति को भेजेंगी। निर्णायक मंडल उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली जोड़ी को सम्मानित करेेगा। आयोजक समिति ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

करवा चौथ पर दून में तकरीबन एक महीने पहले से विभिन्न समिति भव्य कार्यक्रम करती हैं और आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के महिलाओं को पुरस्कृत किया जाता था। आगामी चार नवंबर को करवा चौथ है, लेकिन इस बार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आयोजक समितियों ने करवा चौथ के आसपास के दिनों में ही स्टेज पर सूक्ष्म तरीके से कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है, जबकि इस पर्व से पहले होने वाले कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे। 

उत्तरांचल महिला एसोसिएशन (उमा) की अध्यक्ष साधना शर्मा ने बताया कि संस्था ने करवा चौथ पर दो मिनट पति संग ऑनलाइन कार्यक्रम रखा है। इसमें भाग लेने वाली महिलाएं पति के संग गीत, डांस, कविता, शायरी आदि की प्रस्‍तुति देते हुए दो मिनट का वीडियो आयोजक समिति को भेजेंगी, जिसके बाद करवा चौथ की पूर्व संध्‍या पर  विजेताओं को सम्‍मानित किया जाएगा। नव आकार समिति की अध्यक्ष मंजू जैन ने बताया कि सभी कार्यक्रम ऑनलाइन रखे गए हैं, जिन्हें संस्था की आइडी से फेसबुक लाइव प्रसारण भी कराने की तैयारी है। 

यह भी पढ़ें: देहरादून: बाजार में बढ़ी भीड़ को संभालेंगे 50 पीआरडी जवान, इन स्थानों पर रहेंगे तैनात

संस्था से जुड़ी महिलाओं को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में अपना नाम दर्ज कराना होगा। दून संस्कृति की अध्यक्ष रमा गोयल ने बताया कि बीते साल की तरह इस बार करवाचौथ पर कार्यक्रम नहीं हो पाएंगे, इसलिए ऑनलाइन कराने की तैयारी को लेकर जल्द ही बैठक आयोजित होगी।

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में बाजार में जैसे-जैसे उमड़ रही भीड़, टूट रहा शारीरिक दूरी का नियम

chat bot
आपका साथी