एक महिला ने देहरादून के व्यक्ति को डालर के लालच देकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये

फेसबुक पर दोस्ती कर एक महिला ने दून के व्यक्ति को डालर भेजने का लालच देकर साढ़े 11 लाख रुपये की ठगी कर ली। इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:23 PM (IST)
एक महिला ने देहरादून के व्यक्ति को डालर के लालच देकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये
एक महिला ने देहरादून के व्यक्ति को डालर के लालच देकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, देहरादून। फेसबुक पर दोस्ती कर एक महिला ने दून के व्यक्ति को डालर भेजने का लालच देकर साढ़े 11 लाख रुपये की ठगी कर ली। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। देहरादून के सुभाषनगर निवासी आनंद सिंह भंडारी ने पुलिस को बताया कि उनकी फेसबुक पर एक विदेशी महिला से दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोनों के बातचीत शुरू हुई। महिला ने खुद को सैन्य अधिकारी बताया था। महिला ने आनंद सिंह से कहा कि उसके पास एक करोड़ डालर हैं, जिन्हें व्यक्तिगत कारणों से वह अपने पास नहीं रख पा रही है। महिला ने डालर आनंद सिंह को भेजने की बात कही। इसके बाद उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से एक व्यक्ति का फोन आया।

व्यक्ति ने खुद को कस्टम अधिकारी बताते हुए डालर प्राप्त करने के लिए अलग-अलग शुल्कों के रूप में साढ़े 11 लाख रुपये की धनराशि विभिन्न खातों में जमा करवा दी। आनंद सिंह को जब ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत साइबर थाने में की।

दुकानदार से 26 हजार की ठगी

ठगी के एक अन्य मामले में साइबर ठग ने दुकानदार से साढ़े 26 हजार रुपये ठग लिए। चकराता रोड निवासी एक व्यक्ति ने साइबर थाने में प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी जूते-चप्पल की दुकान है। उसने फेसबुक पर जूते चप्पल के व्यापारी का विज्ञापन देखा तथा उसमें दिए गए नंबर पर संपर्क कर सौदा तय किया। आर्डर बुक कराने के लिए दुकानदार ने एडवांस के रूप में साढ़े 26 हजार भेज दिए। इसके बाद ठग ने फोन उठाना ही बंद कर दिया।यह भी पढ़ें-Dehradun Crime News: साइबर ठग ने डीजीपी अशोक कुमार की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे पैसे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी