हरिद्वार में ओएलएक्स पर किताबें बेचने के चक्कर में एक छात्र ने गंवाए 80 हजार रुपये

साइबर ठग किसी को भी अपना शिकार बना रहे हैं। हरिद्वार जनपद के बीएचईएल में एक मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने पुरानी किताबों को ओएलएक्‍स पर बेचने के चक्‍कर में करीब 80 हजार रुपये गंवा दिए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:40 PM (IST)
हरिद्वार में ओएलएक्स पर किताबें बेचने के चक्कर में एक छात्र ने गंवाए 80 हजार रुपये
पुरानी किताबों को ओएलएक्स पर बेचने के चक्कर में एक छात्र ठगी का शिकार हो गया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। पुरानी किताबों को ओएलएक्स पर बेचने के चक्कर में एक छात्र ठगी का शिकार हो गया। साइबर ठगों ने उसके खाते में 100 रुपये भेजकर तमाम जानकारी ले ली और करीब 80 हजार रुपये निकालकर पूरा खाता खाली कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, हरिद्वार के बीएचईएल के टाइप-2 सेक्टर टू निवासी चन्द्रवीर सिंह ने शिकायत देकर बताया कि उनका बेटा कृष्णवीर सिंह एमबीए में पढ़ता है। उसने अपनी पुरानी किताबें बेचने के लिए ओएलएक्स पर जानकारी डाली थी। जिसके बाद अनिल कुमार नामक व्यक्ति ने आर्मी मैन बनकर कृष्णवीर के मोबाइल पर फोन किया। उसने किताबें खरीदने की बात तय कर खाते की जानकारी ले ली।

साथ ही, कृष्णवीर के फोन पे पर 100 रुपये डालकर यह कन्फर्म भी किया कि खाता सही है। इसके बाद खाते से चार किश्तों में करीब 80 हजार रुपये गायब कर दिए। कृष्णवीर ने ठगी के बारे में बताया तो उन्होंने आरोपित से बात की। कई बार बातचीत करने के बावजूद आरोपित ने पैसे वापस नहीं किए। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल ट्रांसफर कर दिया गया है।

कैटरिंग कारोबारी को झांसा देकर 30 हजार ठगे

रुड़की में कैटरिंग का ठेका दिलाने के नाम पर एक ठग ने कारोबारी से 30 हजार रुपये ठग लिए। पीडि़त ने मामले की तहरीर गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी है। रामनगर निवासी कैटरिंग कारोबारी राज कुमार ने बताया कि 24 अक्टूबर को शाम को उनके मोबाइल पर एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद का परिचय सैन्य कर्मी के रूप में दिया। उसने बताया कि एक समारोह के लिए बुकिंग करनी है। इसके लिए टैंट और कैटरिंग की कोटेशन मांगी गई थी। वाट्सएप पर कोटेशन भेजी गई, जिसके बाद जवाब मिला कि कोटेशन पास हो गई है। आनलाइन एडवांस भेजने के लिए आनलाइन एक रुपये ट्रांसफर किया था। जिसके बाद खाते से 30 हजार रुपये निकल गए। इसके बाद से ठग का फोन आफ आ रहा है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें:-खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी और पत्रकार बता स्पा सेंटर में घुसे युवक, वीडियो वायरल करने की धमकी दे मांगे डेढ़ लाख

chat bot
आपका साथी