ओएलएक्‍स पर डबल बेड खरीदने के नाम पर महिला से एक लाख की ठगी

ओएलएक्स पर डबल बेड बेचना एक महिला को भारी पड़ गया है उसके खाते से साइबर ठग ने एक लाख रुपये निकाल लिए। महिला की तहरीर के आधार पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:40 AM (IST)
ओएलएक्‍स पर डबल बेड खरीदने के नाम पर महिला से एक लाख की ठगी
ओएलएक्‍स पर डबल बेड खरीदने के नाम पर महिला से एक लाख की ठगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ओएलएक्स पर डबल बेड बेचना एक महिला को भारी पड़ गया है, उसके खाते से साइबर ठग ने एक लाख रुपये निकाल लिए। महिला की तहरीर के आधार पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

देहरादून के डिफेंस कॉलोनी निवासी अंजू रावत ने थाने में तहरीर दी कि उन्होंने डबल बेड बेचने के लिए ओएलएक्स पर एक विज्ञापन दिया था। विकासनगर पुराना बस अड्डा निवासी दया शंकर मिश्रा ने डबल बेड खरीदने के लिए संपर्क किया और 15 हजार रुपये में डबल बेड खरीदने की बात कही। महिला ने बताया कि आरोपित ने गूगल पे से पैसे भेजने की बात कही और उनके बैंक खाते की जानकारी मांगी। इसके बाद आरोपित ने उनके फोन पर एक लिंक भेजा। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से एक लाख रुपये की निकासी हो गई। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित दया शंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

कुरियर के नाम पर ठगे 64 हजार रुपये

कुरियर डिलीवर करने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति से 64 हजार रुपये की ठगी कर ली। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अनुभा डबराल निवासी ग्रीन व्यू कॉलोनी बलवीर रोड ने डालनवाला कोतवाली में तहरीर दी कि सात अप्रैल को अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। उसने खुद को डीटीसी कंपनी का एजेंट बताकर कुरियर डिलीवरी की बात कही। बताया कि उनका कुरियर आना था, इसलिए उन्होंने ठग की बातों पर विश्वास कर लिया। ठग ने कुरियर डिलीवरी के लिए 10 रुपये ऑनलाइन पैमेंट करने की बात कही और एक लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने को कहा। जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से 64 हजार रुपये की निकासी हो गई।

यह भी पढ़ें-कोविड केयर सेंटर से मोबाइल चुराने वाले तीन युवक गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी