Dehradun Crime News: महिला समेत दो व्यक्तियों से ठगे एक लाख 30 हजार रुपये

देहरादून में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। साइबर ठगों ने लोन दिलाने और केवाईसी अपडेट करवाने के नाम पर दो व्‍यक्तिायों से एक लाख 30 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने दोनों ही मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:31 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:31 AM (IST)
Dehradun Crime News: महिला समेत दो व्यक्तियों से ठगे एक लाख 30 हजार रुपये
देहरादून में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। लोन दिलाने और केवाईसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला समेत दो व्यक्तियों से एक लाख 30 हजार रुपये की ठगी कर ली। पहले मामले में सोनी नेगी निवासी उम्मेदपुर, प्रेमनगर ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी कि उन्होंने 14 अगस्त को एक अखबार में आनलाइन लोन संबंधी विज्ञापन देखा। विज्ञापन पर दिए नंबर पर संपर्क करने पर व्यक्ति ने खुद को बजाज फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताया। महिला ने एक लाख रुपये लोन लेने की इच्छा जताई। आरोपित ने 19 अगस्त को सत्यापन के नाम पर आठ हजार रुपये मांगे। इसके बाद फाइल चार्ज, प्रोसेसिंग फीस, फाइल आगे बढ़ाने और बैंक खाता खोलने के नाम पर 67 हजार रुपये मांगे। इसके बाद भी आरोपित और धनराशि की मांग करता रहा। शक होने पर महिला ने और धनराशि देने से मना कर दिया। प्रेमनगर थानाध्यक्ष प्रदीप पंत ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दूसरे मामले में बिशन दत्त निवासी डिफेंस कालोनी ने नेहरू कालोनी थाने में तहरीर दी कि उन्हें पांच अक्टूबर को अज्ञात व्यक्ति की काल आई। व्यक्ति ने खुद को बीएसएनएल का कर्मचारी बताया और सिमकार्ड की केवाइसी करवाने की बात कही। आरोपित ने बातों ही बातों पर उनके बैंक खाते से संबंधित जानकारी हासिल करते हुए 55 हजार रुपये निकाल लिए। नेहरू कालोनी थाना निरीक्षक सतबीर बिष्ट ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

दिनदहाड़े बंद घर से नकदी व गहने चोरी

दशहरे पर रिश्तेदार के पास गए एक परिवार के घर में घुस चोरों ने गहने व नकदी चुरा ली। सेना से सेवानिवृत्त शिकायतकर्ता सूरज थापा निवासी गजियावाला खादर घंघोड़ा ने बताया कि 15 अक्टूबर दशहरे वाले दिन वह घर को ताला लगाकर किसी रिश्तेदार के घर गए हुए थे। शाम को छह बजे जब वह घर पहुंचे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे और कुछ गहने व 25 हजार रुपये चोरी हो रखे थे। इंस्पेक्टर कैंट कोतवाली एश्वर्यपाल ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 62 लाख, खुद को सचिवालय में तैनात बताकर 10 युवकों से की ठगी

chat bot
आपका साथी