Dehradun Crime News: लोन दिलाने के नाम पर ठगे एक लाख19 हजार रुपये

Dehradun Crime News देहरादून में ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अलग अलग मामले में दो शातिरों ने लोन दिलान के नाम पर तीन लोगों से एक लाख 19 हजार रुपये ठग लिए। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 03:38 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 03:38 PM (IST)
Dehradun Crime News: लोन दिलाने के नाम पर ठगे एक लाख19 हजार रुपये
लोन दिलाने के नाम पर दो शातिरों ने तीन महिलाओं से एक लाख 19 हजार रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। तीन दिन में लोन दिलाने के नाम पर दो शातिरों ने तीन महिलाओं से एक लाख 19 हजार रुपये की ठगी कर ली। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने चार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता मयूर गुप्ता निवासी भंडारीबाग ने पटेलनगर कोतवाली में तहरीर दी कि उनके घर में अखबार के साथ उन्हें एक पंपलेट मिला। जिसमें सुविधा फाइनेंस सर्विस वेंस टावर ईसी रोड के नाम से लोन दिलाने की बात लिखी हुई थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उनकी पत्नी अंजलि गुप्ता व मोहल्ले की एक अन्य महिला सीता देवी उक्त पते पर पहुंची, जहां उनकी मुलाकात राजवीर गिल व दीपक से हुई। दोनों ने पर्सनल लोन के बारे में बताया और फार्म भरवाते हुए दस्तावेज जमा करवा दिए। दोनों ने लोन की फार्म फीस चार हजार रुपये बताकर जमा करवा ली। आरोपितों ने अंजलि गुप्ता के वाट्सएप नंबर पर अप्रूवल लेटर भेजा। आरोपितों ने उन्हें बताया कि वह एक अन्य महिला को भी लोन दिलवा सकते हैं।इस पर कार्यालय में ही एक अन्य व्यक्ति रिशु जोशी ने अल्का मित्तल का भी लोन का फार्म भर दिया और उससे दो हजार रुपये जमा करवाए। तीनों महिलाएं आपस में परिचित हैं।

आरोपितों ने अंजलि गुप्ता व अल्का मित्तल का तीन-तीन लाख का लोन करवाने की एवज में 62 हजार रुपये लिए और सीता देवी से पांच लाख का लोन करवाने के लिए 51 हजार रुपये लिए। काफी दिनों तक लोन पास नहीं होने पर अंजलि गुप्ता और सीता देवी ने 16 जून को राजवीर व दीपक को फोन किया। इस पर आरोपित दीपक ने सीता देवी से 16700 रुपये और जमा करने की बात कही, लेकिन उन्होंने पैसे नहीं दिए। इसके बाद से सभी आरोपितों के मोबाइल नंबर बंद आ रहे हैं। इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि धोखाधड़ी करने पर राजवीर गिल, दीपक, रिशु जोशी व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून: शेयर मार्केट में निवेश के बदले अच्छे मुनाफे का दिया झांसा, हड़पे लिए 10 लाख रुपये

chat bot
आपका साथी