ऋषिकेश में देर रात ट्रांसफार्मर से टकराई बाइक, एक की मौत; ट्रांसफार्मर हटाने को लोगों ने लगाया जाम

ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन पर ट्रांसफार्मर से टकराने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। बनखंडी निवासी प्रदीप पुत्र चंद्रभान अपनी बाइक से रेलवे स्टेशन के सामने बनी नई सड़क से अपने घर जे रहे थे। इस दौरान सड़क के बीच में लगे ट्रांसफार्मर से उनकी बाइक टकराई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:39 PM (IST)
ऋषिकेश में देर रात ट्रांसफार्मर से टकराई बाइक, एक की मौत; ट्रांसफार्मर हटाने को लोगों ने लगाया जाम
ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन पर बिजली के ट्रांसफार्मर से टकराने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई।

ऋषिकेश, जेएनएन। रविवार की देर रात ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन पर बन रही नई सड़क के बीच में स्थित बिजली के ट्रांसफार्मर से टकराने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। वहीं, ट्रांसफार्मर हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने रेलवे स्टेशन के बाहर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। 

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार देर रात 11:30 बजे की है। बनखंडी निवासी प्रदीप पुत्र चंद्रभान अपनी बाइक से रेलवे स्टेशन के सामने बनी नई सड़क से अपने घर जे रहे थे। इस दौरान अचानक सड़क के बीच में लगे ट्रांसफार्मर से उनकी बाइक टकराई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था में युवक को राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सड़क से ट्रांसफार्मर हटाने की मांग को लेकर 

रेलवे द्वारा ऋषिकेश स्टेशन के पास ट्रांसफार्मर हटाए बगैर बनाए गए वैकल्पिक मार्ग पर देर रात हुई दुर्घटना के बाद स्थानीय नागरिकों का गुस्सा भड़क गया।  नागरिकों ने स्टेशन अधीक्षक से बात करने की कोशिश की मगर, स्टेशन अधीक्षक यहां मौजूद नहीं थे। जिसके बाद स्थानीय नागरिकों ने रेलवे स्टेशन के बाहर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया है। भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ज्योति सजवान का कहना है कि बिना तकनीकी परीक्षण और नागरिकों को विश्वास में लिए रेलवे ने पुराने मार्ग को बंद कर दिया है, जबकि नया मार्ग सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है। उन्होंने कहा कि यहां पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। बीती रात एक युवक की रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते मौत भी हो गई। फिलहाल नागरिक पुराने मार्ग को खोलने और नए मार्ग को दुरुस्त कर ट्रांसफार्मर हटाने की मांग कर रहे हैं।

अज्ञात व्यक्ति की डंपर से कुचलकर मौत

श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत भट्टोवाला फाटक के समीप रविवार की अलसुबह डंपर की चपेट में आकर एक अज्ञात व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बाईपास मार्ग स्थित भट्टोवाला रेलवे फाटक के समीप रविवार सुबह इंद्रमणि बडोनी चौक से एक डंपर हरिद्वार की दिशा में जा रहा था। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति को डंपर ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि चालक की तलाश की जा रही है। 

बाइक सवार दो युवक घायल

देहरादून रोड पर सात मोड़ के समीप रविवार सुबह करीब सात बजे ऋषिकेश से जा रहे बाइक सवार दो युवकों को सामने से आ रहे एक मैक्स वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए। दोनों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक घायलों में सन्यजीत निवासी शांति नगर ऋषिकेश और संदीप निवासी गोविंद नगर ऋषिकेश शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी