फ्लैट के नाम पर हड़पे एक करोड़, अब रजिस्ट्री कराने से मुकरा; जानिए पूरा मामला

डालनवाला कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फ्लैट बेचने के नाम पर एक पूर्व सैन्य अधिकारी से एक करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पूर्व सैन्य अधिकारी ने बिल्डर पर रकम लेकर फ्लैट न सौंपने और उसी फ्लैट पर किसी अन्य के नाम पर बैंक से लोन लेने का आरोप लगाया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:24 AM (IST)
फ्लैट के नाम पर हड़पे एक करोड़, अब रजिस्ट्री कराने से मुकरा; जानिए पूरा मामला
फ्लैट के नाम पर हड़पे एक करोड़, अब रजिस्ट्री कराने से मुकरा; जानिए पूरा मामला।

जागण संवाददाता, देहरादून। डालनवाला कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फ्लैट बेचने के नाम पर एक पूर्व सैन्य अधिकारी से एक करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पूर्व सैन्य अधिकारी ने बिल्डर पर रकम लेकर फ्लैट न सौंपने और उसी फ्लैट पर किसी अन्य के नाम पर बैंक से लोन लेने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, बलवीर रोड निवासी पूर्व सैन्य अधिकारी एएएस सिन्हा ने कोतवाली में तहरीर दी है। सिन्हा ने बताया कि उन्होंने पुष्पांजलि बिल्डर्स के प्रोजेक्ट एमिनेंट हाइट्स में 28 अक्टूबर 2016 को एक फ्लैट खरीदा था। जिसकी बुकिंग का एग्रीमेंट पुष्पांजली के डायरेक्टर दीपक मित्तल के साथ किया गया था। एग्रीमेंट के तहत उन्होंने डाउन पेमेंट के बाद कई किस्तों में 97 लाख 69 हजार 538 रुपये आरटीजीएस और अन्य माध्यम से दिए हैं। 

भुगतान के समय बिल्डर ने उन्हें नवंबर 2017 तक काम पूरा कर फ्लैट सौंपने का वायदा किया था। लेकिन, उन्हें फ्लैट अब तक नहीं दिया गया। उन्होंने कई बार बिल्डर से फ्लैट सौंपने और रजिस्ट्री कराने की मांग की, लेकिन वह उनकी बात टालता रहा। आरोप है कि दीपक मित्तल अब न तो मिल रहा है और न बात कर रहा है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्हें पता चला कि उक्त फ्लैट पर दीपक मित्तल व अन्य ने मिलकर किसी अजय सिंह निवासी मुजफ्फरनगर के नाम से बैंक से लोन लिया है। शिकायतकर्ता नेे कहा कि उनकी आयु 76 वर्ष है और उन्होंने अपनी सारी जमा-पूंजी फ्लैट खरीदने में लगा दी है। उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 55 हजार रुपये

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी