एम्स में बैंक काउंटर से 3.5 लाख रुपये की चोरी में एक आरोपित गिरफ्तार

एम्स ऋषिकेश स्थित यस बैंक के काउंटर से साढ़े तीन लाख रुपये चोरी में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार चोरी में युवक के दो और साथी शामिल थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 12:41 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 12:41 PM (IST)
एम्स में बैंक काउंटर से 3.5 लाख रुपये की चोरी में एक आरोपित गिरफ्तार
एम्स में बैंक काउंटर से 3.5 लाख रुपये की चोरी में एक आरोपित गिरफ्तार

ऋषिकेश, जेएनएन। एम्स ऋषिकेश स्थित यस बैंक के काउंटर से साढ़े तीन लाख रुपये चोरी में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार चोरी में युवक के दो और साथी शामिल थे। उनकी गिरफ्तारी को प्रयास किए जा रहे हैं।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पवन कुमार, मैनेजर यस बैंक एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश ने सूचना अंकित कराई कि दिनांक 23 सितंबर को कर्मचारी दो लिफाफों में 3,50,000 रुपये बैंक काउंटर की मेज पर रखकर ओपीडी में कैश लेने चला गया। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने काउंटर से कैश चोरी कर लिया। पवन कुमार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना उपनिरीक्षक राज विक्रम सिंह पंवार के सुपुर्द की गई। पुलिस टीम ने एम्स हॉस्पिटल, सड़क किनारे प्रतिष्ठानों में लगे व पुलिस विभाग द्वारा लगाए गए सीसी टीवी कैमरों की फुटेज चेक की।

घटना को मोटरसाइकिल सवार तीन लड़कों द्वारा अंजाम देना पाया गया। यह सूचना मिली की घटना में शामिल एक लड़का उसी बाइक से दोबारा चोरी करने के लिए एम्स में आने वाला है। इस पर बैराज रोड लक्कड़घाट तिराहे पर मोटरसाइकिल सवार युवक को दबोच लिया गया। पहचान सूरज मल्होत्र पुत्र दिनेश मल्होत्र निवासी मकान नंबर 41/17/5 ब्रह्मपुरी शिव कुटिया, कोतवाली नगर हरिद्वार के रूप में हुई। तलाशी पर जेब से चोरी के 7000 रुपये बरामद हुए। युवक ने घटना में रामा निवासी राजस्थान व वर्तमान पता कांगड़ी श्यामपुर हरिद्वार और लुंगा निवासी खन्ना, हरिद्वार के भी शामिल होने की बात कही। जिनकी गिरफ्तारी को प्रयास किए जा रहे हैं। 

एम्स की भीड़ में टारगेट चुना

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि अभियुक्त सूरज व रामा दोस्त हैं। रामा जेब काटने तथा चोरी करने में एक्सपर्ट है। वह अक्सर ऋषिकेश व हरिद्वार के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जेब काटता तथा चोरी करता है। कई बार उसके साथ सूरज भी चोरी करता था। चूंकि एम्स हॉस्पिटल में लोग उपचार काफी रुपये लेकर आते हैं। यहां वह मैदान व फर्श पर पड़े रहते हैं। बिल काउंटर आदि की लाइनों में काफी संख्या में खड़े रहते हैं। जिनके रुपये व सामान चोरी करना काफी आसान होता है। इसलिए 23 सितंबर को अपनी मोटरसाइकिल से सूरज अपने साथी रामा व लुंगा के साथ एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश पहुंचा। जहां पर एम्स बिल्डिंग में बने यस बैंक के काउंटर की मेज से दो लिफाफों में रखे 3,50,000 रुपये चुरा लिए थे।

यह भी पढ़ें: यहां पौने दो सौ बदमाशों की कुंडली खंगालने पर मिला पुलिस को सुराग, जानिए

कांवड़ में की थी टप्पेबाजी

सूरज ने यह भी बताया कि कांवड़ मेले में इस वर्ष 22 जुलाई को रामा ने अपने एक साथी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक हरिद्वार रोड ऋषिकेश से एक व्यक्ति के बैग से 50 हजार रुपये चुरा लिए थे। इस संबंध में थाना ऋषिकेश में चोरी का अभियोग पूर्व से पंजीकृत है।

यह भी पढ़ें: लूटकांड के बिहार और झारखंड से जुड़े तार, आरोपितों और मास्टरमाइंड की हुई पहचान

chat bot
आपका साथी