उत्‍साह के साथ मनाया द दून स्कूल का 86वां स्थापना दिवस, जानिए क्‍या बोले ओला कैब के सीईओ भाविश अग्रवाल

देश के युवाओं में योग्यता की कोई कमी नहीं है। जरूरत है तो सही समय पर सही दिशा एवं प्रशिक्षण देने की। युवा अपने कौशल का विकास कर देश के विकास को रफ्तार देने में बड़ा योगदान दे सकते हैं। युवाओं के सामने अवसर और जिम्मेदारी दोनों ही हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:39 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:37 PM (IST)
उत्‍साह के साथ मनाया द दून स्कूल का 86वां स्थापना दिवस, जानिए क्‍या बोले ओला कैब के सीईओ भाविश अग्रवाल
द दून स्कूल के 86वें स्थापना दिवस का समापन समारोह शनिवार को वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुआ।

जागरण संवाददाता, देहरादून : देश के युवाओं में योग्यता की कोई कमी नहीं है। जरूरत है तो सही समय पर सही दिशा एवं प्रशिक्षण देने की। युवा अपने कौशल का विकास कर देश के विकास को रफ्तार देने में बड़ा योगदान दे सकते हैं। युवाओं के सामने अवसर और जिम्मेदारी दोनों ही हैं। यह बात ओला कैब के सीईओ भाविश अग्रवाल ने द दून स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में छात्रों से कही।

द दून स्कूल के 86वें स्थापना दिवस का समापन समारोह शनिवार को वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए ओला कैब के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कोरोना काल में मानव जीवन पर पड़े प्रभावों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते सभी सेक्टर प्रभावित हुए हैं। लेकिन आपदा में अवसर के तलाश कर हमनें खुद को एक बार फिर से स्थापित किया है। संकट की इस घड़ी ने हमें और मजबूती से आगे बढऩा सिखाया है। कहा कि युवाओं के जीवन में तकनीकि का योगदान बढ़ता जा रहा है, ऐसे में इसका सही इस्तेमाल होना जरूरी है। इससे पहले स्कूल के हेड मास्टर डा. जगप्रीत सिंह ने स्कूल की वार्षिक पुस्तक एवं रिपोर्ट पेश की। बोर्ड आफ गर्वनर के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल ने कोरोना काल के कठिन समय में स्कूल का सहयोग करने के लिए शिक्षक, कर्मचारी, पूर्व छात्र और अभिभावकों का धन्यवाद दिया। स्कूल कैप्टन नैरित पटनायक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। देर शाम को संगीत संकाय के छात्रों ने आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को आनलाइन एवं आफलाइन पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: जिलों को शिक्षक भर्ती शुरू करने के आदेश, जानिए किस जिले में हैं कितने पद

अपने उद्देश्य को प्राथमिकता दें छात्र: कुलपति

देहरादून : छात्रों को हमेशा अपने उद्देश्य को प्राथमिकता देनेे पर फोकस करना चाहिए। समय पालन, सकारात्मक सोच, अनुशासन के साथ आदर्श चरित्र का निर्माण छात्र जीवन का ध्येय होना चाहिए। यह बात श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डा. यूएस रावत ने छात्रों से विवि के दीक्षारंभ कार्यक्रम में कहीं।

विवि के विज्ञान सभागार में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का शनिवार को समापन हो गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कुलपति डा. यूएस रावत ने विवि के छात्रों के हित में किए जाने वाले कार्यों की सराहना की। विवि के कुलसचिव डा. दीपक साहनी, Gविवि समन्वयक डा. आरपी सिंह, डा. मालविका कांडपाल ने छात्रों को विवि की प्रशासनिक व शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के अंतिम दिन स्कूल आफ एग्रीकल्चर साइंसेस की डीन प्रो. मनीषा सिंह, स्कूल आफ बेसिक एंड एप्लाइड साइसेंस की डीन प्रो. कुमुद सकलानी ने अपने-अपने विभागों से संबंधित जानकारी दी गई। इस मौके पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डा. मनोज गहलोत, मुख्य प्राक्टर डा. मनोज तिवारी, डीन रिसर्च प्रो. अरुण कुमार, डा. सुमन, विभागाध्यक्ष सहित समस्त शिक्षक, स्टाफ और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: आपत्तियों के कारण नहीं हुआ किराया वृद्धि पर फैसला, नए सिरे से बनाई जाएगी समिति

chat bot
आपका साथी