उत्‍तराखंड के कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में आज से शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

प्रदेशभर के समस्त विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में स्नातक स्नातकोत्तर व शोध की कक्षाएं ऑफलाइन मोड में सोमवार से शुरू हो रही हैं। इसके लिए सभी जगह व्यापक तैयारियां की गई हैं। परिसर में छात्र शिक्षक और अन्य स्टाफ को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:30 AM (IST)
उत्‍तराखंड के कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में आज से शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं
परिसर में छात्र, शिक्षक और अन्य स्टाफ को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून : प्रदेशभर के समस्त विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में स्नातक, स्नातकोत्तर व शोध की कक्षाएं ऑफलाइन मोड में सोमवार से शुरू हो रही हैं। इसके लिए सभी जगह व्यापक तैयारियां की गई हैं। परिसर में छात्र, शिक्षक और अन्य स्टाफ को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा।  दून के डीएवी, डीबीएस, श्री गुरुराम राय पीजी कॉलेज, एमकेपी कॉलेज व राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर में सभी सेमेस्टर कक्षाओं की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

डीबीएस पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.वीसी पांडे ने बताया कि कॉलेज में स्नातक व स्नातकोत्तर की कक्षाएं सुबह आठ बजे से दो बजे चलेंगी। अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, इसे देखते हुए छात्रों व शिक्षकों को दो गज की दूरी, मास्क का प्रयोग व हाथों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी कक्षों को सैनिटाइज करा दिया गया है। एमकेपी पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा खरे ने बताया कि सभी शिक्षकों को कक्षाओं की समय सारिणी तैयार करते समय इस बात का ध्यान रखने को कहा गया है कि दो कक्षाओं के बीच कम से कम आधे घंटे का अंतर हो। श्री गुरुराम राय पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वीए बोड़ाई ने बताया कि ऑफलाइन कक्षाओं के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। कॉलेज गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्र-छात्राएं परिसर में आ पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर लगा विराम, मतदान के बाद सोमवार को जारी होगा परिणाम

 इनका कहना है

डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.अजय सक्सेना का कहना है कि डीएवी पीजी कॉलेज में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक कक्षाएं चलेंगी। एक-दो दिन में सभी विभागाध्यक्ष कक्षाओं की समय सारिणी तैयार कर लेंगे। कक्षाओं में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर के प्राचार्य प्रो. एसएस साहनी ने बताया कि डिग्री कॉलेज में सभी विषयों की ऑफलाइन कक्षाएं सुबह नौ बजे से शुरू होंगी। छात्रों व शिक्षकों को मास्क पहनकर आने के लिए कहा है। भीड़ जमा न हो इसके लिए शिक्षक लगातार परिसर में नजर रखेंगे। 

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में अशासकीय कॉलेज के शिक्षकों को मिली राहत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी