उत्‍तराखंड : पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण में तेजी लाएं अधिकारी

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत पिछले साढ़े तीन वर्षों में राज्य में 1128 कार्य स्वीकृत हुए और 6299 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया गया। इससे 595 गांव लाभान्वित हुए हैं। बुधवार को विधानसभा में हुई पीएमजीएसवाई की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:05 PM (IST)
उत्‍तराखंड : पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण में तेजी लाएं अधिकारी
पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण में तेजी लाएं अधिकारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत पिछले साढ़े तीन वर्षों में राज्य में 1128 कार्य स्वीकृत हुए और 6299 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया गया। इससे 595 गांव लाभान्वित हुए हैं। बुधवार को विधानसभा में हुई पीएमजीएसवाई की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई। इस मौके पर पीएमजीएसवाई अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण कार्यों में तेजी जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा गांव सड़क सुविधा से जुड़ सकें।

पीएमजीएसवाई की सड़कों की समीक्षा करते हुए परिषद के उपाध्यक्ष रावत ने अब तक की प्रगति और आगामी कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि फेज एक व दो में नई सड़कों का निर्माण किया गया और फेज-तीन में डामरीकरण का कार्य किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि डामरीकरण का कार्य जल्द से जल्द उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाए।

उन्होंने जनहित में हो रहे कार्यों को तय समय पर पूर्ण कराने, वन भूमि की एनपीवी को रिलीज कराने, काश्तकारों को मुआवजा दिलवाने, फील्ड स्टाफ की कमी पूर्ण करने, दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त मार्ग खुलवाने, सड़कों की मरम्मत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। बैठक में पीएमजीएसवाई, ब्रिडकुल, वेबकास कंपनी के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी