ऋषिकेश क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढ़ी, 203 नए मामले

तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार को संक्रमित मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई। क्षेत्र में कुल 203 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:15 PM (IST)
ऋषिकेश क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढ़ी, 203 नए मामले
ऋषिकेश क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढ़ी, 203 नए मामले

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार को संक्रमित मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई। क्षेत्र में कुल 203 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अकेले राजकीय चिकित्सालय में 121 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में मंगलवार को 121 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहां बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 113 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मंगलवार को 254 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां 78 एंटीजन जांच की गई। जिसमें आठ व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 113 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन पर भेजा गया है।

नगर निगम में स्थित कोरोना जांच केंद्र की लैब प्रबंधक मलिका भट्ट ने बताया कि बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में 22 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को यहां से 54 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती क्षेत्र में मंगलवार को 25 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 12 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 307 सैंपल और जांच के लिए भेजे गए हैं। यहां 245 व्यक्तियों की एंटीजन जांच में 13 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कॉविड कोविड केयर सेंटर में 129 मरीज भर्ती हैं।आठ व्यक्तियों के स्वस्थ होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई।

उधर, लक्ष्मण झूला क्षेत्र नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 35 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को यहां से 245 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

----------

18 प्लस 243 का टीकाकरण

ऋषिकेश: भारत सरकार के टीकाकरण अभियान के तहत वर्तमान में 45 वर्ष से अधिक आयु सीमा वाले नागरिकों को टीकाकरण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वैक्सीन स्टॉक खत्म होने के कारण पिछले तीन दिन से लोग टीकाकरण केंद्र के चक्कर काट रहे हैं। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में स्थित टीकाकरण केंद्र में मंगलवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि देहरादून रोड स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र में 243 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

chat bot
आपका साथी