26 को सीएम आवास कूच करेगी NSUI, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

एनएसयूआइ 26 फरवरी को नौकरी दो या डिग्री वापस लो की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करने जा रही है। इसमें प्रदेशभर के बेरोजगार युवा व छात्र अपनी डिग्री लेकर पहुचेंगे। घेराव में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव शामिल रहेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 02:05 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 02:05 PM (IST)
26 को सीएम आवास कूच करेगी NSUI, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल
26 को सीएम आवास करेगी NSUI। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। एनएसयूआइ 26 फरवरी को 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करने जा रही है। इसमें प्रदेशभर के बेरोजगार युवा व छात्र अपनी डिग्री लेकर पहुचेंगे। घेराव में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत तमाम वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी छात्र और युवाओं की लड़ाई को मजबूत करने पहुचेंगे। 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआइ) के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने डीएवी महाविद्यालय देहरादून में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। भंडारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं से हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, जिसे वो भूल चुके हैं। आज छात्र छात्राओं को महंगी शिक्षा लेने के बाद भी रोजगार नहीं मिल पा रहा है।

बेरोजगारी दर 45 साल में अपने उच्चतम स्तर पर है। प्रतियोगी परीक्षाएं पहले तो समय से नहीं की जाती और अगर होती भी है तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ जाती हैं। सरकार ने बजट में भी शिक्षा को दरकिनार कर दिया है, जो दिखाता है कि सरकार छात्र और युवाओं के प्रति कितनी गंभीर है। इस दौरान जिला अध्यक्ष एनएसयूआइ सौरभ ममगाईं, डीएवी पीजी कॉलेज प्रभारी हिमांशु रावत, इकाई अध्यक्ष उत्कर्ष जैन, उदित थपलियाल, अंकित बिष्ट, भव्या शर्मा, सागर पुंडीर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- महंगाई के विरोध में सड़कों पर उतरे संगठन, भाजपा सरकार को लिया आड़े हाथ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी