एनएसयूआइ ने एमकेपी में नहीं होने दी आंतरिक परीक्षा, पढ़िए पूरी खबर

फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में उग्र आंदोलन कर रहे छात्रों के बाद अब छात्रएं भी मुखर हो गई हैं। एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्रओं ने शनिवार को भी आंतरिक परीक्षाएं नहीं होने दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 12:28 PM (IST)
एनएसयूआइ ने एमकेपी में नहीं होने दी आंतरिक परीक्षा, पढ़िए पूरी खबर
एनएसयूआइ ने एमकेपी में नहीं होने दी आंतरिक परीक्षा, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में उग्र आंदोलन कर रहे छात्रों के बाद अब छात्रएं भी मुखर हो गई हैं। एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्रओं ने शनिवार को भी आंतरिक परीक्षाएं नहीं होने दी। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) से जुड़ी छात्रओं ने कहा कि एचएनबी गढ़वाल विवि को बढ़ी हुई फीस हर हाल में वापस लेनी होगी।

इससे पहले शुक्रवार को भी एनएसयूआइ से जुड़ी छात्रओं के विरोध के कारण आंतरिक परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थी। अब शुक्रवार व शनिवार की छूटी परीक्षाएं 25 व 26 नवंबर को आयोजित की जा सकती हैं। एनएसयूआइ की जिला महासचिव उर्वशी चौहान ने कहा कि एमकेपी की समस्त छात्रओं ने डीएम कार्यालय में विरोध-प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी के माध्यम से गढ़वाल विवि प्रशासन को ज्ञापन प्रेषित किया था और तत्काल बढ़ी हुई फीस वापस लेने की मांग की थी।

 उन्होंने कहा कि गढ़वाल विवि गरीब व मध्यवर्गीय परिवार की छात्रओं को उच्च शिक्षा से वंचित करने का काम कर रहा है। एनएसयूआइ ने विधायकों के सरकारी आवास पर विरोध-प्रदर्शन से लेकर मशाल जुलूस निकाला, लेकिन फिर भी गढ़वाल विवि का सकारात्मक रुख नहीं है। जिससे छात्र-छात्रओं में गहरा आक्रोश व्याप्त है। शनिवार को सुबह जैसे ही छात्रएं कॉलेज में आंतरिक परीक्षा के लिए पहुंची वैसे ही एनएसयूआइ से जुड़ी छात्रओं ने परीक्षा कक्षों को बंद कर छात्रओं को बाहर कर दिया। इसके बाद छात्रओं ने करीब एक घंटे परिसर में गढ़वाल विवि के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर एनएसयूआइ की कार्यकर्ता ईरम मिश्र, प्रियल ध्यानी, नैना कुमारी, कोमल, मिताली रावत, अंकिता आदि मौजूद रहीं। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने किया कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन, कहा-जनता से माफी मांगे राहुल गांधी

एमकेपी पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा खरे का कहना है कि कॉलेज छात्रओं ने फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में शुक्रवार व शनिवार को आंतरिक परीक्षाओं का बहिष्कार करने का निर्णय लिखित रूप से कॉलेज प्रशासन को सौंपा था। बीते शुक्रवार व शनिवार को आंतरिक परीक्षाएं नहीं हुई। अब 18 नवंबर से पूर्व निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं होगी। 15 व 16 नवंबर के पेपर कॉलेज 25 व 26 नवंबर को आयोजित करेगा। छात्रओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: फीस वृद्धि के विरोध एनएसयूआइ ने विधायक आवास के बाहर किया प्रदर्शन Dehradun News

chat bot
आपका साथी