एनएसयूआई ने की ऑनलाइन परीक्षा की मांग, कुलपति को भेजा ज्ञापन

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की ओर से आफलाइन परीक्षाओं के लिए सर्कुलर जारी किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:41 PM (IST)
एनएसयूआई ने की ऑनलाइन परीक्षा की मांग, कुलपति को भेजा ज्ञापन
एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश के प्राचार्य के माध्यम से विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजा।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की ओर से आफलाइन परीक्षाओं के लिए सर्कुलर जारी किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।

गुरुवार को एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश के प्राचार्य के माध्यम से विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजा। एनएसयूआइ के अध्यक्ष शिवा सिंह ने जैसी शिक्षा, वैसी परीक्षा के अंतर्गत ऑनलाइन परीक्षा संपन्न कराने के मांग की। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों और कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए ऑफलाइन माध्यम से परीक्षाएं कराना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों तथा चिकित्सकों ने छह से आठ सप्ताह के भीतर कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : प्राइवेट छात्रों को रेगुलर की तर्ज पर मिलेंगे अंक, पढ़िए पूरी खबर

ऐसे मे ऑफलाइन परीक्षा कराकर भारी संख्या में छात्र छात्राओं को महाविद्यालय में बुलाना उनकी जान के साथ खिलवाड़ करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही छात्र छात्राओं के हित में फैसला नही लिया जाता है एनएसयूआइ पूरे प्रदेश में आंदोलन को बाध्य होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में ऋषि शर्मा, अजय भारद्वाज, आयुष चौहान, राहुल रावत, सागर कोयल, विकास केवट, अभय वर्मा आदि मौजूद थे।

नव गठित समाचार पत्र एकता समिति का शपथ ग्रहण समारोह

रुड़की: नव गठित समाचार पत्र एकता समिति का बुधवार को ङ्क्षसचाई विभाग कार्यालय स्थित शिव मंदिर प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष शरद गुप्ता, उपाध्यक्ष आलोक रोहिला, महासचिव मदन लाल श्रीवास्तव, सचिव जितेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष सतीश कुमार और लेखा निरीक्षक मोहन कुमार ने सत्यनिष्ठा की शपथ ली। समिति के अध्यक्ष शरद गुप्ता ने कहा कि सभी को साथ लेकर कर्मयोगियों के हित में कार्य किया जाएगा। महासचिव मदन लाल श्रीवास्तव ने भरोसा दिलाया कि कर्मयोगियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सर्वसम्मति से निर्णय लेकर समिति के नियम बनाए जाएंगे। समिति के संरक्षक अतर ङ्क्षसह की अध्यक्षता में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इस दौरान महेश खन्ना, ङ्क्षपकू, विवेक शील, पूरण ङ्क्षसह, प्रभात बंसल, भूपेंद्र शर्मा, मुकेश कुमार, अनिल कुमार, दिनेश कुमार, किसन लाल, राजेश कश्यप, दिनेश गुप्ता आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-फोर्टिस अस्पताल में अब आयुष्मान योजना के तहत भी मिलेगा इलाज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी