भानियवाला-डोईवाला मार्ग पर अब नहीं लगेंगे झटके, तीन करोड़ 40 लाख की लागत से सड़क की जा रही दुरुस्त

लच्छीवाला से लेकर डोईवाला-भानियावाला हरिद्वार मार्ग पर तीन करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग ने क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। सड़क के दोनों ओर अब राहगीरों के चलने के लिए एक मीटर पटरी मार्ग का निर्माण भी किया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:34 PM (IST)
भानियवाला-डोईवाला मार्ग पर अब नहीं लगेंगे झटके, तीन करोड़ 40 लाख की लागत से सड़क की जा रही दुरुस्त
भानियवाला-डोईवाला मार्ग पर अब नहीं लगेंगे झटके। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। लच्छीवाला से लेकर डोईवाला-भानियावाला हरिद्वार मार्ग पर तीन करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग ने क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। सड़क के दोनों ओर अब राहगीरों के चलने के लिए एक मीटर पटरी मार्ग का निर्माण भी किया जाएगा, जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को इसका लाभ मिल सकेगा।

डोईवाला, लच्छीवाला, मिस्सरवाला व भानियावाला हरिद्वार मार्ग जगह-जगह सड़कें क्षतिग्रस्त हो रखी थी। इससे वाहन चालकों के अलावा मार्ग पर चलने वाले आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही थी। कई बार इस मार्ग पर बने गहरे को दो में कई दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके है। लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने बताया कि विभाग द्वारा लच्छीवाला से डोईवाला की ओर करीब तीन किलोमीटर से अधिक मार्ग पर हॉट मिक्स प्लांट से सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

उन्होंने बताया कि भानियावाला हरिद्वार तिराहे पर पानी की निकासी के लिए पुलिया निर्माण का कार्य भी तेजी पर है। इससे बरसाती पानी की भी निकासी हो सकेगी। लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि सड़क के दोनों ओर पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए निर्माण कार्य कर रही कार्यदाई संस्था रामा कंट्रक्शन द्वारा सड़क के दोनों ओर एक मीटर के करीब फुटपाथ भी बनाए जा रहे है। जिस पर पैदल राहगीर और यात्री चल सके।

यह भी पढ़ें- कोविडकाल में विभागों के कार्यों का ब्योरा ले रही सरकार, आर्थिक स्थिति पर असर की भी हो रही पड़ताल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी