मंडी में अब 51 रुपये का मिलेगा 48 रुपये वाला प्याज, पढ़िए पूरी खबर

हफ्ते भर पहले मंडी ने लोगों की सुविधा के लिए जो प्याज 48 रुपये किलो की दर से रिटेल काउंटर पर बेचना शुरू किया था अब उसके दाम भी तीन रुपये बढ़ाने पड़ गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 11:08 AM (IST)
मंडी में अब 51 रुपये का मिलेगा 48 रुपये वाला प्याज, पढ़िए पूरी खबर
मंडी में अब 51 रुपये का मिलेगा 48 रुपये वाला प्याज, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। प्याज की कीमतों पर काबू पाना मंडी समिति के लिए मुश्किल हो रहा है। हाल ये है कि हफ्ते भर पहले मंडी ने लोगों की सुविधा के लिए जो प्याज 48 रुपये किलो की दर से रिटेल काउंटर पर बेचना शुरू किया था, अब उसके दाम भी तीन रुपये बढ़ाने पड़ गए हैं। यानि मंडी में सस्ते काउंटर पर स्टेंडर्ड प्याज 51 रुपये किलो की दर से बिकेगा।

अलग-अलग गुणवत्ता के प्याज और उसके दामों को लेकर मंडी में पहले दिन से ही विवाद रहा। अलवर से खरीदा जा रहा स्टेंडर्ड गुणवत्ता का प्याज बुधवार तक 48 रुपये किलो बिक रहा था। लेकिन प्याज की आपूर्ति पूरी नहीं होने के कारण समिति ने इसका दाम तीन रुपये बढ़ा दिया है। समिति और व्यापारियों के बीच दो बैठकों के बाद यह निर्णय लिया गया। 

स्टेंडर्ड प्याज 51 रुपये किलो के दाम से बिकेगा। इसके अलावा, मंडी में लगे काउंटर में भी इंदौर और नासिक से खरीदे जा रहे प्याज के दाम 55 से लेकर 65 रुपये किलो के बीच है। मंडी समिति के निरीक्षक अजय डबराल ने बताया कि प्याज की सप्लाई अभी पूरी नहीं हो पा रही है, जिसके चलते यह स्थिति बनी है। बताया कि स्थिति सामान्य होने में अभी 15 दिन का समय लगेगा। बताया कि निरंजनपुर में लगे रिटेल काउंटर से सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक कम दामों पर प्याज खरीदे जा सकते हैं। 

अब 28 दुकानों पर मिलेगा सस्ता प्याज

राजधानी में बुधवार से 28 राशन की दुकानों पर सस्ता प्याज मिलेगा। मंगलवार को सस्ता प्याज 20 दुकानों पर दिया जा रहा था। बुधवार से आठ और दुकानों पर सस्ता प्याज मिल सकेगा। जिला आपूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी ने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से आदेश मिलने के बाद निरंजनपुर मंडी से स्टेंडर्ड प्याज उठाया जा रहा है। यह प्याज राशन डीलरों की दुकानों पर 51 रुपये किलो के दाम पर बेचा जा रहा है। बताया कि प्याज के दाम नियंत्रण में नहीं आने तक इसी तरीके से राशन की दुकानों में आम लोगों को प्याज मुहैया कराया जाएगा। बताया कि मंगलवार को 20 दुकानों को इसके लिए चिह्नित किया गया था। बुधवार को आठ नई दुकानों ने प्याज उठाया है। बताया कि जरूरत पडऩे पर और दुकानों में भी प्याज मुहैया कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: प्याज ने फिर निकाले आंसू, टमाटर भी हुआ 'लाल'; बिक रहे हैं इतने रुपये किलो

इन आठ नई दुकानों पर मिलेगा प्याज

भगवान सिंह बिष्ट, धर्मपुर, दिनेश नेगी, धर्मपुर शिवराज, परिसीमन चंद्रकांता, सिमेंट रोड संजय कुमार, धर्मपुर देवेंद्र सिंह, रायपुर शकुंतला, रायपुर वीरेंद्र, मोहब्बेवाला

यह भी पढ़ें: नहीं थम रही प्याज की बढ़ती कीमतें, जमाखोरों पर छापे मारने के आदेश

chat bot
आपका साथी