Dehradun Coronavirus Update: अब जिला अस्पताल में भी होगा मरीजों का इलाज, घातक हो रही है दूसरी लहर

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहले से घातक साबित हो रही है। स्थिति गंभीर है और मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी इंतजाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं जिसके तहत कोरोनेशन अस्पताल में भी कोरोना मरीजों के इलाज की तैयारी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:50 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: अब जिला अस्पताल में भी होगा मरीजों का इलाज, घातक हो रही है दूसरी लहर
अब जिला अस्पताल में भी होगा मरीजों का इलाज, घातक हो रही है दूसरी लहर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले से भी घातक साबित हो रही है। स्थिति गंभीर है और मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी इंतजाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं, जिसके तहत जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन अस्पताल) में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की तैयारी है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने रविवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। यहां हाल ही में मुख्यमंत्री ने 100 बेड के नए ब्लॉक का लोकार्पण किया है,  जिसमें 75 बेड कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएंगे। स्वास्थ्य महानिदेशक ने अधिकारियों को इस बाबत जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड के मद्देनजर सभी आवश्यक इंतजाम जल्द कर लिए जाएं। 

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि नई बिल्डिंग में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए पाइप लाइन डाली गई है। अब ऑक्सीजन गैस प्लांट लगाने की भी तैयारी है। गैस प्लांट में अभी वक्त लगेगा, ऐसे में फिलहाल ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है। कोविड वार्ड के लिए तेज गति से कार्य किया जा रहा है। 

बता दें कि शहर के सरकारी अस्पतालों में अभी सिर्फ दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में ही कोरोना के मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वहीं हल्के व बिना लक्षण वाले मरीज महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज व तीलू रौतेली छात्रावास में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रखे जा रहे हैं। इसके अलावा कुछ निजी अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमितों के लिए बेड आरक्षित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सैंपल देने के बाद रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन जरूरी, संपर्कों की पहचान को फिर से गठित होगी कमेटी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी