कर्नल को 25 हजार लेकर सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने वाली एजेंसी को नोटिस, जानिए पूरा मामला

आउटसोर्स एजेंसी ए स्क्वायर को विभाग ने नोटिस भेजा है। इस एजेंसी ने हाल में आम आदमी पार्टी के नेता रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को सुरक्षा गार्ड पद पर नियुक्ति पत्र जारी किया था। 8475 रुपये मासिक वेतन की इस नौकरी के लिए उनसे 25 हजार रुपये लिए गए थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:05 AM (IST)
कर्नल को 25 हजार लेकर सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने वाली एजेंसी को नोटिस, जानिए पूरा मामला
कर्नल को 25 हजार लेकर चौकीदार की नौकरी देने वाली एजेंसी को नोटिस।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग में मानव संसाधन की आपूर्ति करने वाली आउटसोर्स एजेंसी ए स्क्वायर को विभाग ने नोटिस भेजा है। इस एजेंसी ने हाल में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को सुरक्षा गार्ड पद पर नियुक्ति पत्र जारी किया था। 8475 रुपये मासिक वेतन की इस नौकरी के लिए उनसे 25 हजार रुपये लिए गए थे।

रिटायर्ड कर्नल कोठियाल ने महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग में सुरक्षा गार्ड पद के लिए बीती छह अगस्त को ए स्क्वायर नामक आउटसोर्स एजेंसी के पास आवेदन जमा कराया। इसके साथ शैक्षिक योग्यता के प्रमाण के तौर पर 12वीं की अंकतालिका और शस्त्र लाइसेंस की प्रति लगाई गई थी। आवेदन पत्र पर उनकी सैन्य वर्दी वाली फोटो भी चस्पा की गई थी। एजेंसी ने उसी दिन कर्नल कोठियाल से 25 हजार रुपये श्रीमती निर्मला सिंह सेवा समिति के खाते में जमा करवाए। यह राशि गूगल पे के माध्यम से ली गई।

हालांकि, इसकी कोई रसीद नहीं दी गई। इसके कुछ देर बाद एजेंसी ने उन्हें महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग में सुरक्षा गार्ड पद पर नियुक्ति का पत्र भी जारी कर दिया।सात सितंबर को मामला तब सामने आया, जब कर्नल कोठियाल इस नियुक्ति पत्र को लेकर सचिवालय में अपर सचिव महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास के पास पहुंचे। इसके बाद विभागीय सचिव एचसी सेमवाल ने प्रकरण की तत्काल जांच के आदेश निदेशालय को दिए। 

यह भी पढ़ें- 25 हजार लेकर कर्नल को सुरक्षा गार्ड की नौकरी, शासन ने जांच बिठाई, दस दिन के भीतर रिपोर्ट तलब

उप निदेशक एसके सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनसे 10 दिन के भीतर आख्या देने का कहा गया है।सचिव महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास एचसी सेमवाल ने बताया कि इस मामले में जांच अधिकारी ने आउटसोर्स एजेंसी ए स्क्वायर को नोटिस भेजकर वस्तुस्थिति की जानकारी मांगी है। साथ ही नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की जांच पड़ताल की व्यवस्था, राशि क्यों और किस मद में ली गई समेत अन्य कई बिंदुओं पर भी ब्योरा मांगा गया है।

यह भी पढ़ें- CM Dhami Delhi Visit: आज फिर दिल्ली दौरे पर रहेंगे उत्तराखंड के सीएम, ला सकते हैं कई सौगात

chat bot
आपका साथी