कोविड वेक्सीनेशन कैंप के लिए नहीं मिल रहा स्थान

सरकार जहां कोविड टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए अभियान तेज कर रही है वहीं कुछ जगह स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन के लिए केंद्र तक नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:59 PM (IST)
कोविड वेक्सीनेशन कैंप के लिए नहीं मिल रहा स्थान
कोविड वेक्सीनेशन कैंप के लिए नहीं मिल रहा स्थान

संवाद सहयोगी, डोईवाला : सरकार जहां कोविड टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए अभियान तेज कर रही है, वहीं कुछ जगह स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन के लिए केंद्र तक नहीं मिल रहा है। डोईवाला के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र तेलीवाला में भी कुछ ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार ने अधिक से अधिक नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए लकी ड्रा कूपन की स्कीम भी चलाई है। लेकिन मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र तेलीवाला में सार्वजनिक वैक्सीनेशन कैंप के लिए स्थान न मिलने के कारण ग्रामीणों को कोरोना बचाव का टीका नहीं लग पा रहा है। इसी को लेकर तेलीवाला की एएनएम रितु कोठारी व सभासद अब्दुल कादिर ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर टीकाकरण के लिए प्राथमिक विद्यालय तेलीवाला में एक कक्ष उपलब्ध कराने की मांग की है। रितु का आरोप है कि प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य से वैक्सीनेशन कैंप के लिए एक कक्ष उपलब्ध करवाने की मांग की गई थी, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया। जिस कारण इस क्षेत्र में वैक्सीनेशन कैंप नही लग पा रहा है। सभासद अब्दुल कादिर ने भी कहा कि पहले ही वैक्सीनेशन कराने में लोग आनाकानी कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र के ग्रामीणों को जागरूक कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लेकिन विद्यालय प्रबंधन के सहयोग न मिलने से कैंप लगाने में दिक्कतें आ रही हैं। जिस कारण क्षेत्रवासी वैक्सीनेशन से वंचित हैं। तो वहीं प्राथमिक विद्यालय तेलीवाला की प्रधानाचार्य उषा देवी ने कहा की शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद ही कैंप के लिए अनुमति दी जाएगी। क्योंकि कैंप लगने से बच्चों के स्वास्थ्य को खतरा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी