भुगतान नहीं होने से एंबुलेंस चालक और मालिक परेशान

त्यूणी कोरोनाकाल में आपदा प्रबंधन कार्य को अधिग्रहित किये गए एंबुलेंस चालकों का मानदेय व वाहन मालिकों को किराया भुगतान नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:48 PM (IST)
भुगतान नहीं होने से एंबुलेंस चालक और मालिक परेशान
भुगतान नहीं होने से एंबुलेंस चालक और मालिक परेशान

संवाद सूत्र, त्यूणी: कोरोनाकाल में आपदा प्रबंधन कार्य को अधिग्रहित किये गए एंबुलेंस चालकों को मानदेय और वाहन मालिक को किराया भुगतान नहीं किया गया है, जिसके चलते वह परेशान हैं। आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे वाहन चालकों की स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा। इससे उनके परिवार के सामने भरण पोषण की समस्या आ रही है। चालक और गाड़ी मालिकों ने जिलाधिकारी से बकाया भुगतान की मांग की है।

कोरोनाकाल में ग्रामीण जनता की सुविधा को जिला प्रशासन ने सीमांत तहसील क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र त्यूणी को मई 2021 में एक एंबुलेंस उपलब्ध कराई। अस्पताल में एंबुलेंस के लिए चालक की व्यवस्था नहीं होने पर तत्कालीन उप जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के प्रस्ताव पर कूणा निवासी शैलेंद्र खन्ना को अस्थायी चालक रखा। तत्कालीन उप जिलाधिकारी ने अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी को जारी आदेश में एंबुलेंस चालक के मानदेय भुगतान की व्यवस्था कोविड-19 मद से करने को कहा। शुरुआती चरण में चालक को नियमित रूप से मानदेय भुगतान किया गया, लेकिन पिछले दो माह से उसे मानदेय नहीं मिला। मानदेय भुगतान नहीं होने से एंबुलेंस चालक के सामने परिवार के भरण-पोषण की समस्या खड़ी हो गई। इसके अलावा प्रशासन ने अप्रैल-मई माह में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत विनोद कुमार शाही व भगवान सिंह राणा के दो वाहनों का और अधिग्रहण किया। इन वाहनों का संचालन त्यूणी तहसील प्रशासन की ओर से किया गया, जिनका किराया भुगतान कोविड-19 मद से तहसील प्रशासन को करना है। बावजूद इसके अधिग्रहण किए गए वाहनों का भुगतान पिछले छह माह से नहीं किया गया। बकाया किराया भुगतान नहीं होने से वाहन संचालकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके कई बार शिकायत करने से स्थानीय प्रशासन मामले में कोई सुनवाई नहीं कर रहा। तंत्र की उदासीनता से एंबुलेंस चालक व वाहन संचालकों की मुसीबत बढ़ गई। परेशानी के दौर से गुजर रहे एंबुलेंस चालक व वाहन संचालकों ने जिलाधिकारी से बकाया भुगतान की व्यवस्था जल्द कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी