शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे जांच कराने वाले लोग

विकासनगर उप जिला चिकित्सालय में कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच रहे लोग शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:51 PM (IST)
शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे जांच कराने वाले लोग
शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे जांच कराने वाले लोग

संवाद सहयोगी, विकासनगर: उप जिला चिकित्सालय में कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच रहे लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। भीड़ अधिक होने के चलते लाइन लग रही है, जहां पर मानकों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। इन्हीं लाइन में अपनी बारी का इंतजार कर रहे कई लोग जांच में पॉजिटिव भी निकलते हैं। इस लापरवाही पर अंकुश लगाने के लिए अस्पताल प्रबंधन गंभीर नहीं है।

कोरोना महामारी से बचाव के प्रति सरकार गाइडलाइन जारी की है, जिसमें सबसे पहले शारीरिक दूरी बनाने की बात पर जोर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देशों में निरंतर इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि किसी प्रकार से भी शारीरिक दूरी का उल्लंघन न हो। विकासनगर के उप जिला चिकित्सालय में कोरोना टेस्ट के लिए आने वाले लोग इन निर्देशों का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। अस्पताल में टेस्ट के लिए लगने वाली लाइनों में दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है। यह स्थिति तब है, जब प्रत्येक दिन अस्पताल में लगने वाली इन्हीं लाइनों में खडे़ रहने वाले अनेक व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। क्षेत्रवासियों की इस लापरवाही से अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी भी परेशानी में हैं। कुछ स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि उनके बार-बार कहने और समझाने के बावजूद जांच के लिए आ रहे लोग लापरवाह बने हुए हैं।

-------------------------

कोरोना टेस्ट के लिए लग रही लाइन में शारीरिक दूरी के उल्लंघन की समस्या को देखते हुए अस्पताल में टेस्ट के लिए दो अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त सभी को संक्रमण से सुरक्षा के लिए नियम भी बताए जा रहे हैं और आगाह भी किया जा रहा है। उधर, टेस्ट के लिए आने वालों को पहले से समय देकर भी बुलाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। जनता को अपनी सुरक्षा के प्रति इतना तो संवेदनशील होना ही चाहिए। डॉ. प्रदीप चौहान, नोडल अधिकारी कोविड

chat bot
आपका साथी