नहीं लगी सुरक्षा दीवार, कदम कदम पर हादसे का खतरा

साहिया दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ध्वस्त हो चुकी सड़क की सुरक्षा दीवार के निर्माण को कोई पहल नहीं की जा रही है।

JagranSat, 27 Nov 2021 07:01 PM (IST)
नहीं लगी सुरक्षा दीवार, कदम कदम पर हादसे का खतरा

संवाद सूत्र, साहिया: दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ध्वस्त हो चुकी सड़क की सुरक्षा दीवार का निर्माण नहीं हो पाया है। हालत यह है कि मार्ग के अंदर भूस्खलन का दायरा बढ़ता जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सुरक्षा दीवार बनाने के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे। टूटी सुरक्षा दीवार के कारण हाईवे पर हादसे का खतरा बना हुआ है। विशेष कर रात के समय हाईवे से गुजरना खतरे से खाली नहीं है।

करीब तीन माह पूर्व बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालसी काली माता मंदिर के पास सड़क की सुरक्षा दीवार धराशाई हुई। सड़क के एक किनारे का हिस्सा पूरी तरह से धंसने की वजह से आवागमन में खतरा बढ़ गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिन रात वाहनों की आवाजाही होती है। इस जगह अगर सुरक्षा कार्य नहीं कराया गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। राजमार्ग से जौनसार-बावर की कई सड़कें जुड़ी हुई हैं। आधी सड़क टूटी हुई है, लेकिन विभाग ने महज एक रस्सी बांधकर संकेतक बना दिया। ग्रामीण सुरेश चौहान, रविन्द्र चौहान, मनोज सिंह, कपिल सिंह, राजेंद्र तोमर, मुकेश जोशी, नारायण सिंह आदि का कहना है कि तीन महीने होने को है, लेकिन अभी तक राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर से सुरक्षा दीवार को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों पर निष्क्रियता का भी आरोप लगाया। उधर, राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अधिशासी अभियंता रचना थपलियाल के अनुसार बदहाल सड़क की स्थिति के संबंध में प्रस्ताव बनाकर शासन को जल्द भेजा जाएगा। धन स्वीकृत होते ही दीवार निर्माण का कार्य कराया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.