Dehradun Crime: ठगी के मामले में नाइजीरियन को कैद, फेसबुक पर दोस्ती कर ठगे थे 52 लाख

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने फेसबुक पर दोस्ती कर 52 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में नाइजीरियन को दोषी करार देते हुए बीस महीने की कैद व 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:02 PM (IST)
Dehradun Crime: ठगी के मामले में नाइजीरियन को कैद, फेसबुक पर दोस्ती कर ठगे थे 52 लाख
ठगी के मामले में नाइजीरियन को कैद, फेसबुक पर दोस्ती कर ठगे थे 52 लाख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने फेसबुक पर दोस्ती कर 52 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में नाइजीरियन को दोषी करार देते हुए बीस महीने की कैद व 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर उसे एक माह अतिरिक्त कारावास में रहना होगा। सजा पूरी होने के बाद नाइजीरियन को देश से बाहर भेजने के भी आदेश दिए हैं।

जनवरी, 2018 में देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने स्पेशल टास्क फोर्स को शिकायत दी थी। जिसमें बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फेसबुक से दोस्ती की। आरोपित ने काबुल में मार गिराए तालिबानी आतंकी के कब्जे से बरामद अमेरिकन डॉलर से भरे बक्से को गिफ्ट में देने की बात कही। यह बाक्स पहुंचाने का झांसा दे आरोपित ने अलग-अलग तिथियों में कस्टम, इनकम टैक्स आदि के नाम पर 52 लाख रुपये की ठग लिए। प्रकरण में एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से छह आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान नाइजीरियन के शामिल होने के भी साक्ष्य मिले। टीम ने नोएडा से नाइजीरियन इलोका ओन्याकाची सेमुअल को गिरफ्तार किया था। आरोपित अवैध तौर पर भारत में निवास कर रहा था। 

मेन होल के ढक्कन चोरी

चोरों ने इंद्रानगर से सीवर लाइन मेन होल के ढक्कन चोरी कर लिए। वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल संस्थान के सहायक अभियंता विनोद पांडे ने बताया कि इंद्रानगर के वार्ड 39 में शिव मंदिर के पास यह घटना हुई। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

राजस्व प्रभारी की नाक तोड़ने वाले पर मुकदमा

डालनवाला कोतवाली पुलिस ने जल संस्थान के राजस्व प्रभारी की नाक तोडऩे के आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। राजस्व प्रभारी आशीष शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी की सुबह वह कार्यालय में बैठे थे। इसी दौरान बिल वितरक प्रवीन गुसांई पहुंचा। प्रवीन से पानी के कनेक्शन काटने के संबंध नोटिस नहीं बांटने की बात की तो वह भड़क गया और उसने आशीष शर्मा की नाक पर घूसा मार दिया। 

यह भी पढ़ें- नकली नोट छापने वाले गिरोह के चार सदस्य दबोचे, ऐसे आए पकड़ में

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी