रुद्रप्रयाग में एनएचएम कर्मियों की हड़ताल सात दिसंबर से शुरू, यह है मुख्‍य मांगें

हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान देने समेत दो सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन रुद्रप्रयाग ने आगामी सात दिसम्बर से कार्य बहिष्कार शुरू करने का निर्णय लिया है। संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन सेमवाल ने डीएम को ज्ञापन भेजा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:02 PM (IST)
रुद्रप्रयाग में एनएचएम कर्मियों की हड़ताल सात दिसंबर से शुरू, यह है मुख्‍य मांगें
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन रुद्रप्रयाग ने आगामी सात दिसम्बर से कार्य बहिष्कार शुरू करने का निर्णय लिया है।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान देने समेत दो सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन रुद्रप्रयाग ने आगामी सात दिसम्बर से कार्य बहिष्कार शुरू करने का निर्णय लिया है। संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन सेमवाल ने डीएम को भेजे ज्ञापन में कहा कि कर्मचारी पिछले लंबे समय से हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान लाभ एवं पर्वतीय राज्य आसाम की भांति 60 वर्ष की सेवा का लाभ देने तथा आउटसोर्स के माध्यम से की जा रही नियुक्ति अभिलंब समाप्त करने की मांग की जा रही है।

अभी तक उनकी मांगों पर सरकार की ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एनएचएम के कर्मचारियों द्वारा पिछले 17 साल से स्वास्थ्य सेवाओं में पूरी ईमानदारी के साथ सेवाएं दी जा रही है। कोविड के दौरान जहां कर्मचारियों ने दिन रात रहकर कार्य किया है। कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल से जिले में बाल स्वास्थ्य टीकाकरण, जननी सुरक्षा कार्यक्रम, कोविड टीकाकरण, कोविड सैंपलिंग, किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम, टीबी उन्मूलन कार्यक्रम सहित सभी हैल्थ सेंटरों पर कार्य प्रभावित रहेगा।

एनएचएम कर्मचारी करेंगे हड़ताल

गोपेश्वर: ग्रेड वेतनमान व नियमितीकरण की मांग को लेकर एनएचएम संविदा कर्मचारियों ने हड़ताल व कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है।संविदा कर्मियों ने कहा कि एनएचएम हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान का लाभ उत्तराखंड के एनएचएम कर्मचारियों को दिया जाए।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर एलिवेटेड रोड से सुगम होगा आमजन का सफर

एनएचएम में कार्यरत आउटसोर्सिंग से अनुबंधित कर्मचारियों को राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से नियुक्ति दी जाए। बताया कि इन मांगों को लेकर कर्मचारी लंबे समय से आंदोलनरत हैं। मगर सरकार ने अभी तक उनकी मांगों का निराकरण नहीं किया है। लिहाजा अब कर्मचारियों ने हड़ताल करने का निर्णय लिया है। बताया कि सात से नौ दिसंबर तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे। 10 दिसंबर से कर्मचारी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार व हड़ताल पर चले जाएंगे। 

यह भी पढ़ें-देहरादून में सीबीएसई बोर्ड और समूह ग भर्ती परीक्षार्थियों पर भारी पड़ा जीरो जोन

chat bot
आपका साथी