राशन कार्ड के नए नियमों को जनहित में किया जाए निरस्त, पढ़िए पूरी खबर

राशन कार्ड के नए नियमों से बढ़ती जन समस्याओं को लेकर सोमवार को कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने जिलापूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी से उनके कार्यालय में मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:48 PM (IST)
राशन कार्ड के नए नियमों को जनहित में किया जाए निरस्त, पढ़िए पूरी खबर
कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने जिलापूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी से उनके कार्यालय में मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राशन कार्ड के नए नियमों से बढ़ती जन समस्याओं को लेकर सोमवार को कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने जिलापूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी से उनके कार्यालय में मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कहा कि राशन कार्ड को लेकर आम जनता को हमेशा से परेशानियों का सामना करना पढ़ा है। कभी दुकानों पर राशन पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पाता है तो कभी नए आवेदन करने में दिक्कतों का सामना करना पढ़ता है। आनलाइन प्रक्रिया के कारण नए राशन कार्ड बनने में भी बहुत समय लग जाता है।

उन्होंने कहा कि अब सरकार ने राशन कार्ड बनाने व राशन कार्ड में जानकारी बदलने के लिए आय व अन्य नए दस्तावेजों के नियम को जोड़ दिया है जिस वजह से गरीब जनता राशन कार्ड बनाने में असमर्थ है, क्योंकि यह सब दस्तावेज जुटाने में काफी समय निकल जाएगा और कई ऐसे भी लोग है जिनके दस्तावेज नहीं हैं। विभाग पुराने रुके हुए राशन कार्डों को जल्द जारी करे।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि बायोमेट्रिक से राशन वितरण बंदकर दिया जाए व पूर्व की भांति उपभोक्ताओं को राशन वितरण किया जाए, क्योंकि कोविड महामारी के चलते कार्ड-धारक बायोमेट्रिक में अंगूठा लगाने को तैयार नहीं हैं। इस अवसर पर सोमप्रकाश वाल्मीकि, राहुल पंवर राबिन, निखिल कुमार, विपुल नौटियाल, प्रियांश छाबड़ा आदि मौजूद रहे।

---------------------------- 

चौधरी जगबीर बने जाट एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष

राष्ट्रीय जाट एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी वीरपाल सिंह जाट ने चौधरी जगबीर सिंह को राष्ट्रीय जाट एकता मंच उत्तराखंड का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है। बालावाला स्थित निज स्थान आयोजित बैठक में चौधरी वीरपाल ने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जाट समाज के नायकों का इतिहास से अवगत कराते हुए कहा कि जाट सब धर्मों को मानने वाली कौम है। जाट बिरादरी जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहे हैं। बैठक में हरेंद्र बालियान, राजीव मलिक, विपिन बालियान समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-होटल संचालकों ने उठाए सरकार की नीति पर सवाल, चार धाम यात्रा शुरू करने की कर रहे मांग

chat bot
आपका साथी