वीसी गब्बर सिंह के नाम पर हो नेपाली फार्म तिराहा

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में भेंट कर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों एवं योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:33 PM (IST)
वीसी गब्बर सिंह के नाम पर हो नेपाली फार्म तिराहा
वीसी गब्बर सिंह के नाम पर हो नेपाली फार्म तिराहा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में भेंट कर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों एवं योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की। साथ ही अनुरोध किया कि नेपाली फार्म तिराहे का नाम प्रथम विक्टोरिया क्रास विजेता गब्बर सिंह के नाम पर रखा जाए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश विधानसभा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों को लेकर 21 सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा। जिसमें विशेष तौर पर पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण संजय झील के सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत कराए जाने को लेकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए इस दिशा में शीघ्र निर्माण आरंभ कराए जाने का अनुरोध किया। बैराज स्थित जलाशय में साहसिक पर्यटन एवं वाटर स्पो‌र्ट्स प्रारंभ करवाने और ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग निर्माण, गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाये जाने पर भी चर्चा की। साथ ही कृष्णानगर कालोनी आइडीपीएल को ग्राम सभा अथवा नगर निगम ऋषिकेश में सम्मिलित किया जाए पर भी वार्ता की।

इसके अतिरिक्त श्यामपुर व रायवाला रेलवे क्रासिग पर प्लाईओवर का निर्माण, छिद्दरवाला व आसपास क्षेत्र में नर्सिंग मेडिकल कालेज, कैंपा योजना के अंतर्गत जंगलात की सड़कों के निर्माण, राज्य योजना से क्षेत्र की और सड़कों के निर्माण, कन्या महाविद्यालय की स्थापना व श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय कैंपस में विधि स्नातक व व्यावसायिक पाठ्यक्रम आरंभ करवाए जाने, गुलदार प्रभावित क्षेत्र के निवासियों की जानमाल की सुरक्षा का प्रबंध, क्षेत्रों में हाथी व अन्य वन्यजीवों से सुरक्षा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा हेतु प्रभावी कार्रवाई आदि मांगों पर कार्रवाई करवाने का अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी