नीलकंठ महादेव मंदिर 18 मई तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

कोरोना वायरस संक्रमण के निरंतर बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर को 18 मई तक के लिए श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर की व्यवस्थाओं का संचालन मंदिर समिति करती आ रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST)
नीलकंठ महादेव मंदिर 18 मई तक श्रद्धालुओं के लिए बंद
नीलकंठ महादेव मंदिर 18 मई तक श्रद्धालुओं के लिए बंद।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कोरोना वायरस संक्रमण के निरंतर बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर को 18 मई तक के लिए श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के अंतर्गत जनपद पौड़ी के यमकेश्वर प्रखंड में स्थित पौराणिक नीलकंठ महादेव मंदिर की व्यवस्थाओं का संचालन मंदिर समिति करती आ रही है। यहां प्रतिदिन श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। 

वर्तमान में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। यमकेश्वर प्रखंड में भी प्रतिदिन कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने मंदिर समिति को मंदिर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ बंद करने को कहा था। नीलकंठ महादेव मंदिर समिति के सचिव महंत सुभाष पुरी ने बताया कि सोमवार से नीलकंठ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। 

18 मई तक मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया गया है। प्रशासन की ओर से भविष्य में जो भी गाइडलाइन जारी की जाएगी उस को ध्यान में रखकर ही मंदिर खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। मंदिर समिति सचिव ने बताया कि मंदिर में नित्य आरती जारी रहेगी, जिसके ऑनलाइन दर्शन श्रद्धालुओं को होते रहेंगे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में दस मई से सख्त कोविड कर्फ्यू, जानें- कितने घंटे खुलेंगी दुकानें और क्या है पूरी गाइडलाइन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी