NDA के 16 हजार अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा, कोरोना से बचाव के नियमों का पूरी तरह रखा जा रहा ध्यान

NDA के 16 हजार अभ्यर्थियों को कोविड कर्फ्यू से छूट।

दून में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार व रविवार को कोविड कर्फ्यू लागू किया गया। संक्रमण को देखते हुए सरकार ने राज्य स्तरीय परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। हालांकि संघ लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराई जा रही एनडीए की परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार होगी।

Raksha PanthriSat, 17 Apr 2021 10:25 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू कर्फ्यू के बीच संघ लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराई जा रही एनडीए की परीक्षा रविवार को तय कार्यक्रम के अनुसार ही हुई। इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया।  

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने राज्य स्तरीय परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। हालांकि, संघ लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराई जा रही एनडीए की परीक्षा रविवार को तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की गई। इस स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोविड से छूट प्रदान कर दी थी। प्रदेश के अन्य केंद्रों पर भी एनडीए के अभ्यर्थियों के लिए यही छूट लागू रइस संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के लिए आदेश जारी कर दिए थे।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के अनुसार, परीक्षा दून के 37 केंद्रों पर दो पाली (सुबह 10 बजे से 12.30 व दोपहर 02 बजे से 4.30 तक) में होगी। इसमें 16 हजार, 264 अभ्यर्थी शामिल होंगे। अपर जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि अभ्यर्थियों समेत उनके अभिभावकों, केंद्र प्रधानाचार्यों, प्रबंधकों, शिक्षकों व परीक्षा से संबंधित अन्य स्टाफ को कोविड कफ्र्यू के दौरान आवागमन की छूट रहेगी। हालांकि, संबंधित अभ्यर्थियों/स्टाफ को आइकार्ड, प्रवेश पत्र, ड्यूटी संबंधी आदेश साथ रखना होगा। 

अभ्यर्थी यह रखें ध्यान

-ओएमआर शीट (आंसरशीट) भरने के लिए काला बॉल प्वाइंट पेन अपने साथ लाएं। 

-एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर लाएं। इसके साथ फोटो आइडी भी लाना न भूलें। 

-अगर फोटो स्पष्ट नहीं है या फिर एडमिट कार्ड पर नहीं है तो अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो लाएं। 

-परीक्षा केंद्र कम से कम एक घंटा पहले पहुंचे।

-परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। गेट बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

-सभी परीक्षार्थी मास्क लगाकर प्रवेश करेंगे। बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

-अपने साथ छोटी सैनिटाइजर की शीशी ला सकते हैं। परीक्षा केंद्र में शारीरिक दूरी समेत कोविड-19 बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, जानिए कोरोना के मोर्चे पर क्‍या हैं चार बड़ी चुनौती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.