सामूहिक स्नान के बीच पॉजिटिव निकले नागा साधु, त्रिवेणी घाट पर किया था सामूहिक संन्यास

त्रिवेणी घाट में मंगलवार को नागा संन्यासियों का सामूहिक स्नान था जिसके बाद सभी का आकर्षण बटोर रहे एक रुद्राक्ष पगड़ी धारी बाबा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रमुख अधिकारी इन संतों के साथ गंगाजल से संकल्प लेने के दौरान फोटो खिंचवाते नजर आए।

By Edited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:18 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:19 PM (IST)
सामूहिक स्नान के बीच पॉजिटिव निकले नागा साधु, त्रिवेणी घाट पर किया था सामूहिक संन्यास
सामूहिक स्नान के बीच पॉजिटिव निकले नागा साधु।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। त्रिवेणी घाट में मंगलवार को नागा संन्यासियों का सामूहिक स्नान था, जिसके बाद सभी का आकर्षण बटोर रहे एक रुद्राक्ष पगड़ी धारी बाबा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रमुख अधिकारी इन संतों के साथ गंगाजल से संकल्प लेने के दौरान फोटो खिंचवाते नजर आए। 

षड्दर्शन साधु समाज अखिल भारतीय धर्म रक्षा समिति के आह्वान पर मंगलवार को बैसाखी पर्व का कुंभ स्नान आयोजित किया गया। इसमें बड़ी संख्या में नागा संन्यासियों ने गंगा में सामूहिक रूप से डुबकी लगाई। स्नान से पूर्व प्रमुख संतों ने उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी, एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोंडियाल को आशीर्वाद देते हुए गंगाजल से संकल्प दिलवाया। स्नान पूर्ण हो जाने के बाद जब कुंभ मेला पुलिस ने यहां कुछ संन्यासियों की एंटीजन जांच कराई तो एक नागा संन्यासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 
यह वहीं संत थे जो सिर पर रुद्राक्ष की पगड़ी धारण किए सभी का आकर्षण बटोर रहे थे। हर कोई श्रद्धालु इस संत के साथ सेल्फी लेने को बेताब था। स्नान समाप्त हो जाने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी प्रमुख संतों के साथ फोटो खिंचवाते नजर आए। स्नान के दौरान पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसरों की मौजूदगी में कोरोना गाइडलाइन का पालन दूर दूर तक नजर नहीं आया। कुंभ मेला निरीक्षक मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि ड्यूटी में शामिल दो महिला कांस्टेबल की भी जांच कराई गई। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। संबंधित नागा साधु को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है।
सुपर जोनल ऑफिसर कुंभ और एसएसपी पौड़ी पी रेणुका देवी ने बताया कि एक नागा संन्यासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आस-पास मौजूद अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को पूरे समय मास्क और गाइडलाइन का अनुपालन करने के लिए कहा गया है। यदि किसी को भी कोरोना से संबंधी लक्षण उभरते हैं तो उनकी जांच कराई जाएगी। स्नान कार्यक्रम के दौरान सभी अधिकारी और कर्मचारी मास्क लगाए हुए थे। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी