कोरोना संक्रमण के चलते नगर निगम कार्यालय एक बार फिर बंद

कोरोना संक्रमण के चलते नगर निगम कार्यालय एक बार फिर आमजन के लिए सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगा। ना जन्म-मृत्य प्रमाण पत्र बनेंगे ना हाउस टैक्स जमा होगा। इन दोनों दिन कार्यालय में आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा जबकि कार्मिक आवश्यक सेवा के तहत कार्यालय में मौजूद रहेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:25 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:25 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते नगर निगम कार्यालय एक बार फिर बंद
कोरोना संक्रमण के चलते नगर निगम एक बार फिर आमजन के लिए बंद। फाइल फोटो।

देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते नगर निगम कार्यालय एक बार फिर आमजन के लिए सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगा। ना जन्म-मृत्य प्रमाण पत्र बनेंगे, ना हाउस टैक्स जमा होगा। इन दोनों दिन कार्यालय में आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा, जबकि कार्मिक आवश्यक सेवा के तहत कार्यालय में मौजूद रहेंगे।

नगर निगम में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे। अब हालत ये हो चुकी है कि सप्ताह में महज दो दिन कार्यालय खुल रहा और बाकी दिन कोरोना संक्रमण के चलते बन्द हो जा रहा। रविवार को भी एक कार्मिक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने कार्यालय दो दिन आमजन के लिए बन्द करने के आदेश दिए। इन दो दिन सोमवार और मंगलवार को कार्यालय सेनिटाइज कराया जाएगा। नगर आयुक्त ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर कार्यालय में आमजन के प्रवेश पर दो दिन की रोक लगाई गई है। लिहाजा, लोग नगर निगम आने के बजाए पूर्व में जारी अधिकारियों के मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क करें। सभी जरूरी कार्यो के लिए अधिकारियों के नम्बर पूर्व में जारी किए जा चुके हैं। अब निगम कार्यालय बुधवार को आमजन के लिए खुलेगा।

सैंपलिंग को गई टीम को दो स्थानों से लौटाया

कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग को गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को दो स्थानों से बैरंग लौटना पड़ा। क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते सैंपलिंग नहीं हो पाई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे क्षेत्रवासियों को समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन सभी ने यह कहकर इन्कार कर दिया है कि वह बिल्कुल स्वस्थ्य हैं। उनमें कोई कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं है। यदि कोई लक्षण होगा तो वह स्वयं ही अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच करा लेंगे।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए जा रहे प्रयासों में जनता का सहयोग पूरी तरह से नहीं मिल पा रहा है। विभाग का प्रयास है कि अधिक से अधिक सैंपलिंग कराई जाए। ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को अलग कर उसका उपचार कराया जा सके। ताकि वह आगे संक्रमण न फैला सके। विभाग का अधिक से अधिक सैंपलिंग पर जोर है, लेकिन क्षेत्रवासी तैयार नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के सितम के बीच कुछ सुकून

chat bot
आपका साथी