ऋषिकेश में प्रत्येक दुकानदार को डस्टबिन उपलब्ध कराएगा नगर निगम

नगर निगम ने शहर के व्यापार मंडलों के साथ मिलकर शहर के बाजारों में स्वच्छता अभियान के तहत दुकानदारों को कचरा सड़कों पर नहीं फेंकने का आह्वान किया। अभियान के तहत शहर के बाजारों में निगम प्रशासन प्रत्येक दुकानदार को डस्टबिन वितरित करेगा। जिसका शुभारंभ महापौर अनीता ममगाईं ने किया।

Sunil NegiMon, 02 Aug 2021 03:30 PM (IST)
ऋषिकेश में प्रत्येक दुकानदार को डस्टबिन उपलब्ध कराएगा नगर निगम।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नगर निगम ने शहर के व्यापार मंडलों के साथ मिलकर शहर के बाजारों में स्वच्छता अभियान के तहत दुकानदारों को कचरा सड़कों पर नहीं फेंकने का आह्वान किया। अभियान के तहत शहर के बाजारों में निगम प्रशासन प्रत्येक दुकानदार को डस्टबिन वितरित करेगा। जिसका शुभारंभ नगर निगम में महापौर अनीता ममगाईं ने मुखर्जी मार्ग व्यापार सभा को डस्टबिन भेंट कर किया।

नगर निगम महापौर ने बताया कि शहर के बाजारों में स्वच्छता का जायजा लेने के पश्चात महसूस किया गया कि शहर के बाजारों में प्रत्येक प्रतिष्ठान के बाहर डस्टबिन का होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि शहर में स्वच्छता के प्रति जागृति आई है। निगम की स्वच्छता की मुहिम में व्यापारियों का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण है।

महापौर ने कहा कि शहर व्यापारियों का भी है, टीम भावना के जरिये ही देवभूमि को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सकता है। महापौर ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की, जिसमें स्वच्छता को लेकर उनका फीडबैक लेने के साथ विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

इस मौके पर नगर उधोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, महामंत्री प्रतीक कालिया, नितिन गुप्ता, पंकज चावला, अनुज जैन, राजेश भट्ट, पवन शर्मा, पंकज शर्मा, अनुज अग्रवाल, अखिलेश मित्तल, ललित मनचंदा, मोतीराम टुटेजा, धीरज मखीजा आदि मोजूद रहे।

शिविर में 204 व्यक्तियों को लगाई वैक्सीन

कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। माजरी ग्रांट में रविवार को वैक्सीनेशन कराने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। करीब 204 व्यक्तियों ने लगाए गए विशेष शिविर में अपना वैक्सीनेशन कराया। माजरी ग्रांट ग्रामसभा स्थित श्री गुरुद्वारा भक्त रविदास में स्वास्थ्य की ओर से 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप लगाया गया। भाजपा माजरी ग्रांट मंडल अध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल एएनएम कुसुम, एसएस नेगी, आशा कार्यकत्री जसप्रीत कौर, बलविंदर कौर के सहयोग से 204 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि भीड़ को नियंत्रण करने व कोविड-19 का पालन कराने के लिए के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि प्रताप सिंह, हरविंदर सिंह, रणवीर सिंह, सुरेश कुमार, राजेश कुमार व महेंद्र सिंह के द्वारा भी विशेष सहयोग किया गया।

यह भी पढ़ें:-ऋषिकेश: वात्सल्य योजना के तहत दस लाभार्थियों को मिले प्रमाण पत्र, 31 मार्च 2022 तक किया जा सकता है आवेदन

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.