नगर निगम टीम ने किए छह दुकानदार के चालान

ोविड क‌र्फ्यू की आड़ में फल एवं सब्जी विक्रेताओं की मनमानी नहीं रुक पा रही है। कार्रवाई के नाम पर नगर आयुक्त ने विभिन्न विभागों की टीम तो गठित की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:13 PM (IST)
नगर निगम टीम ने किए छह दुकानदार के चालान
नगर निगम टीम ने किए छह दुकानदार के चालान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

कोविड क‌र्फ्यू की आड़ में फल एवं सब्जी विक्रेताओं की मनमानी नहीं रुक पा रही है। कार्रवाई के नाम पर नगर आयुक्त ने विभिन्न विभागों की टीम तो गठित की थी। कितु खाद्य एवं आपूर्ति और बाट माप विभाग के अधिकारी मैदान से गायब है। नगर निगम टीम ने गुरुवार को छह दुकानदारों के चालान किए।

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में फल एवं सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं। कृषि उत्पादन मंडी समिति की ओर से जारी रेट लिस्ट और फुटकर बाजार में फल सब्जी की कीमतों में बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है। इस मामले में महापौर अनीता ममगाईं ने कुछ दिन पूर्व ग्रामीण क्षेत्र कार्यालय बापू ग्राम में पार्षदों के साथ बैठक कर टास्क फोर्स गठन की बात की थी। नगर आयुक्त ने तीन दिन पूर्व नगर निगम खाद्य एवं आपूर्ति विभाग और बाट माप विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित की थी। टीम का यह काम था कि वह बाजार में जाकर रेट लिस्ट और फुटकर व्यापारी के पास माल खरीद के पर्चे की जांच करेगी। ओवर रेटिग रोकने के लिए टीम को सख्त कार्रवाई करने की जिम्मेदारी दी गई थी। तीन दिन हो गए हैं टीम में शामिल दो प्रमुख विभाग खाद्य एवं आपूर्ति और बाट माप विभाग के अधिकारी गायब है। विभाग की निष्क्रियता का फायदा फल व सब्जी विक्रेता उठा रहे हैं। गुरुवार को नगर निगम की टीम बाजार में सक्रिय रही। टीम ने मनमाने दाम वसूलने पर छह व्यापारियों का चालान किए। नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि संयुक्त टीम को सक्रिय करने की बाबत वह जिलाधिकारी से बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी