कोरोना की रोकथाम को प्रभावी सैनिटाइजेशन करे नगर निगम

दून में संक्रमण के जो मामले सामने आ रहे हैं उनमें 40 फीसद वह व्यक्ति हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं। ऐसे में जनजागरूकता बढ़ाकर ही कोरोना की रफ्तार को थामा जा सकता है। लिहाजा जिलाधिकारी ने इस दिशा में प्रभावी रूप से काम करने के निर्देश दिए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:44 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:44 AM (IST)
कोरोना की रोकथाम को प्रभावी सैनिटाइजेशन करे नगर निगम
कोरोना की रोकथाम को प्रभावी सैनिटाइजेशन करे नगर निगम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में संक्रमण के जो मामले सामने आ रहे हैं, उनमें 40 फीसद वह व्यक्ति हैं, जो दूसरे राज्यों से आए हैं। ऐसे में जनजागरूकता बढ़ाकर ही कोरोना की रफ्तार को थामा जा सकता है। लिहाजा, जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस दिशा में प्रभावी रूप से काम करने के निर्देश दिए।

बुधवार को जारी प्रेस बयान में जिलाधिकारी डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि पोस्टर, बैनर व विभिन्न वस्तुओं की पैकेजिंग में कोरोना की रोकथाम संबंधी संदेश चस्पा किए जाएं। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि गैस सिलेंडरों पर भी ऐसे स्टीकर लगवाएं। देहरादून नगर निगम समेत सभी नगर निकायों को प्रभावी सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए। सभी व्यवस्थाओं के पालन की जिम्मेदारी उपजिलाधिकारियों को दी गई है। बुधवार को भी दून में 649 व्यक्तियों के चालान किए गए।

कुंभ की व्यवस्था में सहयोग करेगा आरएसएस

हरिद्वार कुंभ को स्वच्छ, दिव्य, स्वस्थ और व्यवस्थित बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के स्वयं सेवक पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर सहयोग करेंगे। इसके अलावा कुंभ में यातायात व्यवस्था में भी संघ मदद करेगा। बुधवार को धर्मपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में आरएसएस की ओर से कुंभ सेवा संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर संघ के क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख जगदीश ने कहा कि सेवा भाव का ध्यान रखते हुए कुंभ मेले में पुलिस प्रशासन के साथ कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सहयोग करेंगे। एसपी यातायात स्वप्न किशोर ने कहा कि स्वयं सेवकों की राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना को देखते हुए शासन ने कुंभ में आरएसएस से सहयोग की अपेक्षा की है। इस मौके पर विभाग प्रचारक भगवती, सुरेंद्र मित्तल, विशाल जिंदल, महेंद्र, सतेंद्र, विजय कुमार, जितेंद्र, विजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में बढ़ोत्तरी, एक्टिव केस का बोझ भी बढ़ा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी