नगर निगम ऋषिकेश ने पुलिस-प्रशासन के साथ निकाला फ्लैग मार्च

त्योहारी सीजन में अतिक्रमण आवागमन में बाधक साबित ना हो इसके लिए नगर निगम ऋषिकेश ने पुलिस व प्रशासन के साथ फ्लैग मार्च निकाला। अभियान में शहर के व्यापारी नेताओं ने भी शिरकत कर दुकानदारों से नालियों के आगे अपना सामान ना रखने की अपील की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:03 PM (IST)
नगर निगम ऋषिकेश ने पुलिस-प्रशासन के साथ निकाला फ्लैग मार्च
ऋषिकेश में फ्लैग मार्च के दौरान व्यापारियों से अतिक्रमण न करने की अपील करती महापौर अनीता ममगाईं।

ऋषिकेश, जेएनएन। त्योहारी सीजन में अतिक्रमण आवागमन में बाधक साबित ना हो इसके लिए नगर निगम ऋषिकेश ने पुलिस व प्रशासन के साथ फ्लैग मार्च निकाला। अभियान में शहर के व्यापारी नेताओं ने भी शिरकत कर दुकानदारों से नालियों के आगे अपना सामान ना रखने की अपील की।

दीपावली के नजदीक आते ही नगर में दुकानदार अक्सर अपना सामान सड़क पर सजा देते हैं, जिसकी वजह से आवागमन में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नई सोच के साथ नगर निगम इसके खिलाफ सख्त एक्शन लेने का मन बना चुका है। त्योहारी सीजन अतिक्रमण की वजह से शहर की सुंदरता में दाग ना लगे इसको लेकर नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं के नेतृत्व में आज शहर के विभिन्न प्रमुख बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला गया। 

इस दौरान महापौर ने जहां दुकानदारों से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने की अपील की वहीं उनसे स्पष्ट शब्दों में कहां की अपनी दुकानों का सामान दुकानों की सीमा के भीतर तक ही रखें। नालियों से बाहर रखे गए सामान पर को अतिक्रमण मानकर निगम की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। माल को जप्त कर के नगर निगम प्रशासन जुर्माना भी लगाएगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी स्वयं दुकानदार की होगी।

इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह धोनी, नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, सहायक नगर आयुक्त एलम दास, विनोद लाल, कोतवाली प्रभारी रितेश शाह, व्यापारी नेता हितेंद्र पवार, संजय पवार, पंकज चावला, प्रतीक कालिया, राजेश भट्ट, पंकज चावला, पवन शर्मा, पंकज शर्मा, प्रतीक पुंडीर, दीपक बंसल ज्योति सहगल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून: धार्मिक प्रतिष्ठानों के अतिक्रमण पर चली जेसीबी, प्रशासन से झड़प; देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्रशासन की टीम ने होटल के अतिक्रमण को ढहाया Dehradun News

chat bot
आपका साथी