ऋषिकेश में नगर निगम प्रशासन ने फूल तोड़ने वाले पर लगाया 500 रुपये का जुर्माना

नगर निगम प्रशासन ने पौधारोपण को बढ़ावा देने के साथ इसे क्षति पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। आस्था पथ पर फूल तोड़ने वाले एक व्यक्ति पर 500 रुपया जुर्माना लगाया गया। नगर आयुक्त ने बताया कि आस्था पथ पर आवास विकास कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति फूल तोड़ रहा था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:34 PM (IST)
ऋषिकेश में नगर निगम प्रशासन ने फूल तोड़ने वाले पर लगाया 500 रुपये का जुर्माना
ऋषिकेश में नगर निगम प्रशासन ने फूल तोड़ने वाले पर लगाया 500 रुपये का जुर्माना।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नगर निगम प्रशासन ने पौधारोपण को बढ़ावा देने के साथ इसे क्षति पहुंचाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। आस्था पथ पर फूल तोड़ने वाले एक व्यक्ति पर 500 रुपया जुर्माना लगाया गया। नगर आयुक्त ने बताया कि आस्था पथ पर आवास विकास कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति नगर निगम की ओर से लगाए गए पौधों से फूल तोड़ रहा था, जिस पर इस व्यक्ति के खिलाफ 500 रुपया जुर्माना की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि फूलों के चारों तरफ तारबाड़ की गई है। इसके साथ ही पौधों और पुष्पों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं तहसील और नगर निगम प्रशासन ने एचडीएफसी बैंक के सहयोग से तहसील परिसर में फलदार और औषधि पौधे लगाएं। उप जिलाधिकारी मनीष कुमार,नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, बैंक शाखा प्रबंधक वैभव कुमार, क्लस्टर हेड तनुज रमन, दुष्यंत कुमार आदि ने यहां पौधारोपण किया।

घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी

आइडीपीएल चौकी क्षेत्र के बापूग्राम में घर के बाहर खड़ी बाइक अज्ञात व्यक्तियों ने चुरा ली। वाहन मालिक की तहरीर पर पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक बापूग्राम निवासी अंशु आंनद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दस जून की रात को उन्होंने अपनी बाइक घर के बाहर खड़ी की थी। जिसके बाद उन्होंने आकर देखा तो बाइक मौके से गायब मिली। काफी खोजबीन करने के बाद की बाइक का पता नहीं चल पाया। कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने डीजीपी से की चालान कटने की शिकायत!

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी