ऋषिकेश में सरकारी भूमि पर रातोंरात पक्का निर्माण, देर रात मौके पर पहुंच टीम ने चलाई जेसीबी

मुनिकीरेती क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे। हाल ही में बनकर तैयार हुए जानकी सेतु के समीप नगर पालिका परिषद की भूमि पर रातों रात अतिक्रमण करने का मामला प्रकाश में आया है। इसे देर रात नगर पालिका परिषद की टीम ने हटा दिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:25 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:25 PM (IST)
ऋषिकेश में सरकारी भूमि पर रातोंरात पक्का निर्माण, देर रात मौके पर पहुंच टीम ने चलाई जेसीबी
सरकारी भूमि पर रातोंरात पक्का निर्माण, देर रात मौके पर पहुंच टीम ने चलाई जेसीबी। जागरण

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश केे मुनिकीरेती क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में बनकर तैयार हुए जानकी सेतु के समीप नगर पालिका परिषद की भूमि पर रातों रात अतिक्रमण करने का मामला प्रकाश में आया है। इसे देर रात नगर पालिका परिषद की टीम ने हटा दिया। वहीं, पालिका अध्यक्ष ने क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी टिहरी को पत्र प्रेषित किया है।

नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती के खराश्रोता और पूर्णानंद घाट के समीप इन दिनों अस्थाई दुकानों के नाम पर अतिक्रमण किए जा रहे हैं। हाल ही में पूर्णानंद घाट से वेद निकेतन के बीच बने जानकी सेतु के समीप नगर पालिका मुनिकीरेती क्षेत्र में अस्थाई दुकानों की आड़ में अतिक्रमणकारियों ने रातों-रात पक्का निर्माण कर दिया। दुकान के बाहर शटर भी लगा दिया गया। इस मामले का पता जब नगर पालिका परिषद मुनीकीरेती को चला तो देर रात नगर पालिका प्रशासन ने जेसीबी चलाकर उस अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। 

इसी तरह खारा स्रोत पार्किंग के समीप भी सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर दुकानें बना दी गई है। नगर पालिका अध्यक्ष मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी ने सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने के लिए जिलाधिकारी टिहरी को पत्र लिखा है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि क्षेत्र में अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Encroachment: जिलाधिकारी अतिक्रमण पर गंभीर, बोले योजनाबद्ध तरीके से हटाए जाएंगे कब्‍जे

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्रशासन की टीम ने होटल के अतिक्रमण को ढहाया Dehradun News

chat bot
आपका साथी