सांसद महंत बालक नाथ ने कुंभ व्यवस्था पर की सरकार की सराहना

राजस्थान के अलवर सीट से लोकसभा सदस्य एवं नाथ संप्रदाय के महंत बालकनाथ के कुंभ स्नान के लिए उत्तराखंड पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से ऋषिकेश में भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:36 PM (IST)
सांसद महंत बालक नाथ ने कुंभ व्यवस्था पर की सरकार की सराहना
महंत बालक नाथ ने महाकुंभ से संबंधित विभिन्न विषयों पर विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: राजस्थान के अलवर सीट से लोकसभा सदस्य एवं नाथ संप्रदाय के महंत बालकनाथ के कुंभ स्नान के लिए उत्तराखंड पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से ऋषिकेश में भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।

मुलाकात के दौरान महंत बालक नाथ ने महाकुंभ से संबंधित विभिन्न विषयों पर विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा की। महंत बालक नाथ ने कुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर भी सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि महाकुंभ में तीनों शाही स्नान सफलतापूर्वक संचालित किए गए एवं सभी प्रकार की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी गई।

महंत नरेंद्र गिरि के स्वास्थ्य में सुधार

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: एम्स ऋषिकेश में भर्ती अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी नरेंद्र गिरि के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उन्हें अब बुखार की शिकायत भी नहीं है। वह बिना किसी वेंटीलेटर सपोर्ट के सामान्य रूम एयर पर हैं और पहले से स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- इंटरनेट मीडिया पर छाया दून के शिवम का यह गाना, मिले 20 लाख से ज्‍यादा व्‍यूज

कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वामी नरेंद्र गिरि को बीती 12 अप्रैल की रात एम्स में भर्ती किया गया था। शुगर की समस्या से ग्रसित स्वामी नरेंद्र गिरि को उस समय बुखार और खांसी की शिकायत थी। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि स्वामी नरेंद्र गिरि के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे चिकित्सकों के अनुसार उन्हें अब बुखार की शिकायत नहीं है और उनकी खांसी में भी सुधार है। उन्होंने बताया कि एम्स के चिकित्सकों की टीम पूर्ण सघनता से उनके उपचार में जुटी है।

यह भी पढ़ें- कुंभ मेले के लिए नियुक्त पर्यावरण मित्र गए हड़ताल पर, लगाए हैं ये आरोप

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी