गड्ढों में तब्दील हो गया है डांडी-झीलवाला मार्ग

-ग्रामीणों को आवाजाही में करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना -ग्रामीणों की गई गुहा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 02:30 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 02:30 AM (IST)
गड्ढों में तब्दील हो गया है  डांडी-झीलवाला मार्ग
गड्ढों में तब्दील हो गया है डांडी-झीलवाला मार्ग

-ग्रामीणों को आवाजाही में करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

-ग्रामीणों की गई गुहार के बाद भी सिंचाई विभाग नहीं दे रहा ध्यान

संवाद सूत्र, डोईवाला: डोईवाला विकासखंड के अंतर्गत बड़कोट ग्राम सभा के डांडी- झीलवाला मार्ग पर रखरखाव के अभाव में बड़े-बड़े गड्ढे हो रखे हैं। ग्रामीण इन गड्ढों को भरने की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार महकमा ग्रामीणों की मांग पर ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं बारिश होने पर यह गड्ढे दिखते नहीं है। इससे लोग को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आक्रोशित ग्रामीणों ने जल्द नहर को भूमिगत कर मार्ग का निर्माण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बड़कोट ग्राम सभा के पूर्व प्रधान महेंद्र भट्ट का कहना है कि उनके कार्यकाल में कई बार सिचाई विभाग को नहर व सड़क बनाने के लिए प्रस्ताव दिए गए। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने खुद कई बार सड़क के गड्ढे भरे। लेकिन, उनका भुगतान भी नहीं हुआ। पूर्व उप प्रमुख नवीन चौधरी का कहना है कि यह वर्षों पुराना संपर्क मार्ग है। इस इलाके में सैकड़ों परिवार रह रहे हैं। बरसात में इस मार्ग पर चलना दुभर हो रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय भट्ट का कहना है कि सिचाई विभाग से जनहित में शीघ्र नहर को भूमिगत कर मार्ग को अति शीघ्र बनाए जाने की मांग की जाती है। मांग पर जल्द कार्रवाई न होने पर आंदोलन शुरू किया जाएगा। ग्राम प्रधान सरिता देवी, वार्ड सदस्य अनिता कोठारी, राजेश भट्ट, चंद्रप्रकाश बुड़ाकोटी, हर्षमणि, विजयलक्ष्मी भट्ट व विष्णु प्रसाद मांग करने वालों में शामिल रहे।

वहीं सिचाई विभाग देहरादून के अवर अभियंता आशीष बिष्ट का कहना है कि मार्ग पर नहर को भूमिगत कर मार्ग निर्माण का प्रस्ताव पूर्व में शासन को भेजा गया था। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब दोबारा इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी