देहरादून के बाजार में बेफिक्र भीड़ से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा

बाजारों में ग्राहकों एवं व्यापारियों की लापरवाही चिंता का सबब बनी है। कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है। राज्य में पिछले तीन दिनों से 13 सौ से अधिक कोरोना के मामले सामने आए जबकि बाजार में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:35 PM (IST)
देहरादून के बाजार में बेफिक्र भीड़ से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा
देहरादून के मोती बाजार की सब्जी मंडी में खरीदारी करने पहुंचे लोग।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बाजारों में ग्राहकों एवं व्यापारियों की लापरवाही चिंता का सबब बनी है। कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है और आमजन बेफिक्र है। यह पिछले वर्ष के मुकाबले ज्यादा खतरनाक है। राज्य में पिछले तीन दिनों से 13 सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं, जबकि बाजार में देखा जा रहा है कि अधिकतर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। दुकानों में कहीं सेनिटाइजर नहीं रखा गया है। दो गज की दूरी का कहीं भी पालन नहीं किया जा रहा है। 

दून शहर के आढ़त बाजार, रामलीला बाजार, पलटन बाजार, सरनीमल बाजार, मच्छी बाजार आदि में सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक आमजन की भीड़ लगी रहती है, यही कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा खतरा है। देहरादून में रात्रि कर्फ्यू भी अधिक असरदार नहीं दिखाई दे रहा है। रात करीब साढ़े 11 बजे तक बाजार में वाहनों का आवागमन लगा हुआ है। पुलिस कुछ स्थानों पर चालान भी काट रही है, लेकिन फिर भी आमजन कोरोना संक्रमण को लेकर सचेत नहीं है। 

सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर बनाएं गोले

दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कहा कि व्यापारियों की बैठक में इस बात पर जोर दिया गया था कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर गोले बनाएं। खुद भी मास्क पहने और ग्राहकों को भी मास्क पहनने को कहें। दुकानों में काउंटर से पहले रस्सी लगाएं ताकि ग्राहक व दुकानदार के बीच दो गज की दूरी बनी रहे। 

मास्क नहीं तो सामान नहीं

दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहा कि उन्होंने अन्य व्यापारियों के साथ इस बारे में बैठक की। कहा कि सभी व्यापार बैनर लगातार स्पष्ट करें कि मास्क नहीं तो सामान नहीं लिखे। खुद भी मास्क पहने और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी