एम्स में 21 कोरोना पॉजिटिव, 12 ऋषिकेश के

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की कोविड सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें 12 स्थानीय लोग शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 06:08 AM (IST)
एम्स में 21 कोरोना पॉजिटिव, 12 ऋषिकेश के
एम्स में 21 कोरोना पॉजिटिव, 12 ऋषिकेश के

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की कोविड सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें 12 स्थानीय लोग शामिल हैं।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि श्यामपुर निवासी एक 28 वर्षीय गर्भवती महिला जो कि 15 जुलाई को ओपीडी में आई थी। जिसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला एसिम्टमोटिक (जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते) हैं। दूसरा मामला एम्स ऋषिकेश आवासीय परिसर निवासी एक 23 वर्षीय युवक जो कि बीते बुधवार को एम्स ओपीडी में आया था उसका सैंपल भी पॉजिटिव आया है। वहीं आइडीपीएल निवासी एक 23 वर्षीय युवक जो कि एम्स में आयुष्मान भारत सेल में कार्यरत है। बीते बुधवार को बुखार, की शिकायत पर एम्स ओपीडी में आया था, उसका सैंपल भी पॉजिटिव आया है। एक अन्य मामला टिहरी विस्थापित कॉलोनी का है, एक 35 वर्षीय महिला जो कि बुखार की शिकायत के साथ 15 जुलाई को एम्स में आई थी, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर ,नई बस्ती रायवाला निवासी एक 39 वर्षीय महिला व महिला की 13 वर्षीय पुत्री जो कि 15 जुलाई को गले में खराश की शिकायत में एम्स आई थी। ओपीडी में मां व बेटी का कोरोना सैंपल लिया गया था, उनमें भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक अन्य मामले में शास्त्रीनगर ऋषिकेश गली नंबर छह निवासी एक 45 वर्षीय अधेड़ जो कि बुधवार को बुखार की शिकायत के कारण एम्स ओपीडी में आए थे, उनका सैंपल भी पॉजिटिव आया है। एक अन्य मामले में बैराज मार्ग निवासी एक 31 वर्षीय व्यक्ति जो कि एम्स में सिविल सिक्योरिटी में कार्यरत हैं, बीते बुधवार को बुखार व गले में खराश की शिकायत के साथ स्क्रीनिग ओपीडी में आए थे, जहां इनका सैंपल लिया गया था, इसके बाद से वह सीमा डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन थे, उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आइडीपीएल, ऋषिकेश निवासी एक 45 वर्षीय अधेड़ जो कि गले में खराश की शिकायत के साथ 13 जुलाई को एम्स ओपीडी में आए थे, उनमें भी कोरोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। भरत विहार ऋषिकेश निवासी एक 47 वर्षीय व्यक्ति गले में खराश और उनका बेटा बुखार व गले में खराश की शिकायत के साथ गुरुवार को ओपीडी में आए थे, उनका कोविड सैंपल भी पॉजिटिव आया है।

इसके अलावा अन्य मामलों में अंबर तालाब, रुड़की हरिद्वार निवासी एक 63 वर्षीय पुरुष, देवलचोरी हल्द्वानी नैनीताल निवासी एक 39 वर्षीय महिला, रामनगर, नैनीताल निवासी एक 45 वर्षीय व्यक्ति, ज्वालापुर हरिद्वार की एक 65 वर्षीय कैंसर पीड़ित महिला, हकीकतनगर, सहारनपुर निवासी एक 30 वर्षीय युवक, खेड़ी शामली, उत्तर प्रदेश निवासी एक 45 वर्षीय कैंसर पीड़ित व्यक्ति, जजवा, सहारनपुर निवासी एक 41 वर्षीय महिला, सतपुली, पौड़ी गढ़वाल निवासी एक 40 वर्षीय महिला शामिल है।

chat bot
आपका साथी