देहरादून में शादी का झांसा देकर एक युवती से ठगे ढाई लाख रुपये

देहरादून में एक युवती से शादी के नाम पर ढाई लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़िता ने रायपुर थाना पुलिस आरोपित के खिलाफ शिकायत की। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:17 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:17 AM (IST)
देहरादून में शादी का झांसा देकर एक युवती से ठगे ढाई लाख रुपये
शादी का झांसा देकर एक शातिर ने युवती से दो लाख 67 हजार रुपये की ठगी कर दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शादी का झांसा देकर एक शातिर ने युवती से दो लाख 67 हजार रुपये की ठगी कर दी। आरोपित ने युवती को दैवीय शक्ति का प्रकोप दिखाकर ठगा। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। नेहरू ग्राम निवासी श्रद्धा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने शादी डाट काम पर प्रोफाइल बनाया है। 26 जनवरी को संजीव कुमार निवासी संजीवनी विला, अनंत विहार, भुवनेश्वर ने शादी का प्रस्ताव भेजा।

युवती ने बताया कि 28 जनवरी को संजीव ने पहली बार उससे वाट्सएप पर बातचीत की। संजीव कुमार रथ ने खुद को हिंदुजा ग्रुप कारपोरेट सेक्टर चेन्नई में वाइस प्रेसीडेंट बताया। दो दिन बाद आरोपित ने कहा कि वह शादी करने के लिए तैयार है। भविष्य की सुखद कामना के लिए जगन्नाथ मंदिर व साईं बाबा मंदिर में पूजा करवाने जा रहा है। इसके लिए उसने युवती से 15 हजार रुपये गूगल पे के माध्यम से मंगवा लिए।

इसके बाद संजीव ने झूठी बातें बताकर युवती से दो लाख 52 हजार रुपये मंगवा लिए। आरोपित ने उसे ब्लैकमेल किया कि यदि वह रुपये नहीं देगी तो भविष्य में दोनों के साथ अनर्थ हो सकता है। इसके बाद जब भी युवती संजीव से शादी की बात करती तो वह टाल मटोल करता रहता। इस पर युवती को शक हुआ और 18 जुलाई को बातचीत करते हुए बार-बार शादी टालने का कारण पूछा। आरोपित ने कहा कि वह इस तरह पता नहीं कितनी लड़कियों को फंसा चुका है। इसके अलावा आरोपित ने युवती को धमकाया भी। एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि आरोपित संजीव कुमार रथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

----------------------------- 

स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

मसूरी पुलिस ने झड़पानी-कोल्हूखेत मार्ग से दो युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि एसआइ विनय शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की चेकिंग के दौरान युवकों के पास से 6.01 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। दोनों युवक स्कूटी पर झड़ीपानी से कोल्हूखेत की ओर जा रहे थे। गिरफ्तार युवक 25 वर्षीय अभिषेक तथा 24 वर्षीय शशांक जोशी भट्टा रोड बार्लोंगंज मसूरी के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें:- Rishikesh Crime: संत समिति के प्रदेश अध्यक्ष पर हमला, पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

chat bot
आपका साथी