विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर एक महिला से ठगे सवा तीन लाख रुपये

आए दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। देहरादून की एक महिला से ठग ने विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर सवा तीन लाख रुपये ठग लिए। इस पर पुलिस ने राजपुर थाना पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:48 AM (IST)
विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर एक महिला से ठगे सवा तीन लाख रुपये
साइबर ठगों ने विदेश से पार्सल भेजने का झांसा देकर दून की युवती से सवा तीन लाख रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठगों ने विदेश से पार्सल भेजने का झांसा देकर दून की युवती से सवा तीन लाख रुपये ठग लिए। राजपुर थाना पुलिस ने मामले में बुधवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस को दिए शिकायती पत्र में मसूरी रोड निवासी महिमा शांडिल्य ने बताया कि मैट्रीमोनियल साइट डाक्टर्स मैट्रोमोनी डाट काम के माध्यम से बीती 31 अगस्त को उनका संपर्क डा. आधवन राजा से हुआ।

उसने खुद को न्यूरो सर्जन बताते हुए महिमा के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। साथ ही बताया कि वह अमेरिका में रहता है और वहां उसका खुद का क्लीनिक है। हालांकि, महिमा ने शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद 14 सितंबर को आधवन ने फिर महिमा से संपर्क किया और कहा कि उनके लिए एक पार्सल भेज रहा है। जिसमें एक लैपटाप, सोने के कुछ गहने, आइफोन और 40 हजार पाउंड हैं।

15 सितंबर को महिमा को एक अन्य व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को ग्लोबल एक्सप्रेस सर्विस कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके लिए नई दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्सल आया है। जिसकी डिलीवरी के लिए 35 हजार रुपये जमा करने होंगे। महिमा ने यह रकम आरोपित के बताए गए बैंक खाते में जमा कर दी। इसके बाद आरोपित का फिर से फोन आया।

इस बार उसने कहा कि पार्सल में नकदी दिखी है, जो कि अवैध है। इसके चलते पार्सल जब्त किया जा सकता है। इससे बचने के लिए 1.5 लाख रुपये जुर्माना अदा करना होगा। महिमा ने यह रकम भी आरोपित के खाते में भेज दी। इसके बाद उसने इनकम टैक्स के रूप में दो लाख रुपये की मांग की। इसमें भी महिमा ने एक लाख 40 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद भी महिमा को पार्सल नहीं मिला, तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। 

यह भी पढ़ें:-दिन में फेरी लगाकर करते थे रेकी, रात में चोरी की घटना को देते थे अंजाम

chat bot
आपका साथी