सीमेंट खरीदने के लिए इंटरनेट पर खोजा नंबर, इस तरह गंवा बैठा पौने दो लाख रुपये; पढ़िए पूरी खबर

देहरादून में भवन निर्माण के लिए सीमेंट की जानकारी लेने के चक्कर में एक व्यक्ति ने करीब पौने दो लाख रुपये गवां दिए। अज्ञात ने खुद को सीमेंट कंपनी का कर्मचारी बता खाते से रकम उड़ा दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:09 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:44 PM (IST)
सीमेंट खरीदने के लिए इंटरनेट पर खोजा नंबर, इस तरह गंवा बैठा पौने दो लाख रुपये; पढ़िए पूरी खबर
भवन निर्माण के लिए सीमेंट की जानकारी लेने के चक्कर में एक व्यक्ति ने पौने दो लाख रुपये गवां दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भवन निर्माण के लिए सीमेंट की जानकारी लेने के चक्कर में एक व्यक्ति ने करीब पौने दो लाख रुपये गवां दिए। अज्ञात ने खुद को सीमेंट कंपनी का कर्मचारी बता खाते से रकम उड़ा दी। साइबर क्राइम पुलिस को मिली शिकायत में प्रीत विहार निवासी अमित सूरी ने बताया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। बताया कि तीन मार्च को मकान बनाने के लिए सीमेंट खरीदने के उद्देश्य से उन्होंने इंटरनेट पर अंबुजा सीमेंट का नंबर खोजा। सर्च रिजल्ट में आए एक नंबर पर कॉल करने पर उन्हें एक अज्ञात ने खुद को अंबुजा सीमेंट कंपनी का कर्मचारी बताया।

आरोपित ने 600 बैग सीमेंट खरीदने के लिए उन्हें वाट्सएप के माध्यम से बैंक खाता नंबर भेजा। जिस खाते पर उन्होंने निरंजनपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में एक लाख, 69 हजार, आठ सौ रुपये का चेक लगाया। पीड़ित ने कहा कि उन्हें दो से तीन दिन के भीतर सीमेंट की डिलीवरी का वादा किया गया था, लेकिन जब तीन दिन बाद भी उन्हें सीमेंट नहीं भेजा गया तो उन्होंने उक्त व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपित ने फोन नहीं उठाया। जिस पर उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने बैंक जाकर पता किया। पता चला कि आरोपित की ओर से दिया गया बैंक खाता कोलकाता के बुर्रा बाजार का है और उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कस्टमर केयर प्रतिनिधि बन डेढ़ लाख रुपये ठगे

वसंत विहार क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति को साइबर ठग ने करीब डेढ़ लाख रुपये का चूना लगा दिया। खुद को बीएसएनएल का कस्टमर केयर प्रतिनिधि बताकर आरोपित ने खाते से रकम उड़ा दी। पुलिस को मिली तहरीर के अनुसार, जीएमएस रोड निवासी ललित कुमार को एक अज्ञात नंबर से फोन आया। अज्ञात ने खुद को कस्टमर केयर प्रतिनिधि बताया और फोन पर एक एप डाउनलोड करने को कहा। टीम व्युअर क्विक स्‍पोर्ट एप के जरिये आरोपित ने धोखे से उनकी गोपनीय जानकारी हासिल कर ली और खाते से एक लाख, 47 हजार रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़ें-पुष्पांजलि बिल्डर्स के निदेशक सहित चार पर मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी