सीएम आवास कूच करते 50 से अधिक कनिष्ठ अभियंता गिरफ्तार, पुलिस के साथ हुई नोकझोंक

रविवार को प्रदेशभर से जुटे लोक निर्माण विभाग के संविदा कनिष्ठ अभियंता (जेई) मुख्यमंत्री आवास कूच करने निकले लेकिन पुलिस ने उन्हें हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया काफी देर हंगामा व नोकझोंक के बाद पुलिस ने 50 से अधिक संविदा कनिष्ठ अभियंताओं को गिरफ्तार किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:47 PM (IST)
सीएम आवास कूच करते 50 से अधिक कनिष्ठ अभियंता गिरफ्तार, पुलिस के साथ हुई नोकझोंक
रविवार को प्रदेशभर से जुटे लोक निर्माण विभाग के संविदा कनिष्ठ अभियंता (जेई) मुख्यमंत्री आवास कूच करने निकले।

जागरण संवाददाता, देहरादून : रविवार को प्रदेशभर से जुटे लोक निर्माण विभाग के संविदा कनिष्ठ अभियंता (जेई) मुख्यमंत्री आवास कूच करने निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया, काफी देर हंगामा व नोकझोंक के बाद पुलिस ने 50 से अधिक संविदा कनिष्ठ अभियंताओं को गिरफ्तार कर वाहनों में बैठाया और रिजर्व पुलिस लाइन रेसकोर्स लेकर गए जहां उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

नियमितीकरण की मांग को लेकर लोनिवि के संविदा कनिष्ठ अभियंता 16 नवंबर से सहस्रधारा रोड स्थित एकता विहार में धरने पर बैठे हैं। रविवार को संविदा कनिष्ठ अभियंताओं ने दोपहर करीब पौने 12 बजे गांधी पार्क से मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच किया, लेकिन पुलिस ने इन्हें हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इसके बाद अभियंता वहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। संविदा समिति के अध्यक्ष सूरज डोभाल ने कहा कि लोनिवि में करीब 200 कनिष्ठ अभियंता संविदा पर तैनात हैं। अधिकतर ने विभाग में 10-12 साल की सेवा पूरी कर ली है। लंबे समय से समिति नियमितीकरण की मांग कर रही है, मगर शासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। लिहाजा, मजबूरन अभियंताओं को आंदोलन की राह पकडऩी पड़ी। रैली में रमा रावत, प्रियंका, पूजा जोशी आदि शामिल रहीं।

यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग में एनएचएम कर्मियों की हड़ताल सात दिसंबर से शुरू, यह है मुख्‍य मांगें

कांग्रेस ने दिया समर्थन

लोक निर्माण विभाग के संविदा कनिष्ठ अभियंता (जेई) के आंदोलन को कांग्रेस ने समर्थन दिया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह रविवार को हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग के पास पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार लोक निर्माण विभाग के संविदा कनिष्ठ अभियंताओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी विस सत्र में उनकी मांग को उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर एलिवेटेड रोड से सुगम होगा आमजन का सफर

chat bot
आपका साथी