उत्‍तराखंड में साढ़े 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य जारी है। शुरुआत में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। बुधवार को पौड़ी जिले में बनाए गए दो सेंटरों पर ही टीकाकरण का कार्य हुआ है। इन दो सेंटर पर 144 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:05 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:05 AM (IST)
उत्‍तराखंड में साढ़े 14 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर
प्रदेश में अब तक 14690 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग चुका है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य जारी है। शुरुआत में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है। बुधवार को पौड़ी जिले में बनाए गए दो सेंटरों पर ही टीकाकरण का कार्य हुआ है। इन दो सेंटर पर 144 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। अन्य जनपदों में टीकाकरण नहीं हुआ है। इस तरह प्रदेश में अब तक 14690 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग चुका है।

देहरादून जनपद में सबसे अधिक 2287 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। इसके अलावा हरिद्वार में 1544, नैनीताल में 1433, ऊधमसिंह नगर में 1390 और चमोली में 1005 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग चुका है। बता दें कि अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी बीती 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। पहली डोज लगने 28 दिन बाद वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी। पहले तीन-चार दिन टीकाकरण का ग्राफ कम रहा। इससे स्वास्थ्य विभाग भी सकते में आ गया, लेकिन इसके बाद टीकाकरण का ग्राफ बढ़ने लगा।

कोविड केयर सेंटर पर फहराया ध्वज

तीलू रौतेली महिला छात्रावास में बनाए गए कोविड केयर सेंटर पर ध्वजारोहण कर फ्रंटलाइन कोविड वारियर्स ने उत्तराखंड की सुरक्षा की शपथ ली। गणतंत्र दिवस पर एकजुट हुए फ्रंटलाइन कोविड वारियर्स ने कहा कि वह करीब एक साल से अपनी जान की परवाह किए गए जनता की सुरक्षा के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं। जब भी राज्य को उनकी जरूरत पड़ेगी, वह तत्परता के साथ सेवा करेंगे। इस अवसर पर सैंपलिंग/टेस्टिंग टीम के नोडल ऑफिसर डॉ. नरेश गुप्ता, डॉ. एमएस रावत, डॉ. हिमांशु रमोला, डॉ. आशीष सांगवान, वीआइपी सैंपलिंग टीम के तकनीशियन दिलीप भट्ट, प्रेमलाल भट्ट, अरविंद तोपवाल, महादीप भट्ट, अनुज जैन, शीरा बदानी, आशीष किमोठी, दिनेश रावत, रनिता, राजकुमार आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड के छह जिलों में कोरोना के कोई नया मामला नहीं

chat bot
आपका साथी