रुड़की में सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 12.90 लाख रुपये

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक से सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 13 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित युवक ने पुलिस ने तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:54 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:54 PM (IST)
रुड़की में सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 12.90 लाख रुपये
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 12.90 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है।

संवाद सहयोगी, रुड़की। सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 12.90 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक के पिता ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। ठग ने स्वयं सेना सैन्यकर्मी बताकर यह ठगी की है। पत्नी व दोस्त भी इस ठगी में उसके साथ शामिल रहे। पुलिस ने तहरीर के आधार जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मंगलौर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में कुरड़ी मंगलौर निवासी संजय सैनी ने बताया कि उनका मंगलौर गुडमंडी के सामने ढाबा है। 25 जून 2020 को सोनू पुंडीर निवासी शामली, उत्तर प्रदेश वहां आया। सोनू पुंडीर ने बताया कि वह सेना में ड्रील स्ट्रेक्चर के पद पर तैनात है। सेना अधिकारियों में उसकी अच्छी पहचान है। यदि कोई युवक सेना में नौकरी करने का इच्छुक हो तो वह उसकी नौकरी लगवा सकता है। संजय सैनी ने बताया कि उसका बेटा गौरव सैनी सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। सोनू पुंडीर की बात सुनकर वह खुश हो गया। उसने अपने बेटे के लिए बात की। उसने बताया कि तीन लाख रुपये का खर्च आएगा। जैसे ही सेना में भर्ती निकलेगी, वह उसमें उनके बेटे को स्पोर्ट कोटे से भर्ती करा देगा। वह तैयार रहें।

संजय सैनी ने बताया कि एक दिन उसका फोन आया। उसने भर्ती शुरू होने की बात कही। इसके लिए उसने अपनी पत्नी के बैंक एकाउंट का नंबर दिया। जिसमें एक लाख रुपये डलवा दिये। इसके बाद उसके बेटे को दिल्ली मेडिकल के लिए बुलवाया गया। 30 हजार रुपये फिर डलवाए गए, लेकिन मेडिकल नहीं हुआ। उसने अब साढ़े तीन लाख रुपये की मांग की। फिर दो लाख रुपये। गुजरात में ट्रेनिंग होने की बात कही। यहां पर 4.40 लाख रुपये लिये। फिर नियुक्ति पत्र और मेडिकल दिया। एक माह तक उसके बेटे को वहां रखा। तीन-चार युवक भी वहां थे। उनको भी इसी तरह से झांसा दिया गया। बाद में वह नियुक्ति पत्र वापस ले लिया गया। मोबाइल में खींची गई फोटो से के जरिये जब उन्होंने नियुक्ति पत्र की जांच कराई तो पता चला कि वह फर्जी है। आरोपित ने अपनी पत्नी व दोस्त के साथ मिलकर उनसे 12.90 लाख रुपये ठग लिये हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:- सैन्य अधिकारी बन भेजीं आपत्तिजनक तस्वीरें, युवती पर भी बनाया दबाव; ऐसा न करने पर फंसाने की दी धमकी

chat bot
आपका साथी